Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

अंतिम मतदान से ऐन पहले मोदी का प्रथम संयुक्त संवाददाता सम्मेलन- हम ही फिर से सत्ता में आ रहे हैं

0

लंबे समय बाद ऐसा होने वाला है कि पूर्ण बहुमत से चुनकर सरकार पांच वर्ष बाद एनडीए सत्ता में लौटेगी : मोदी
सरकार दमदार हो तो आईपीएल होता है, रमजान चलता है और चुनाव भी हो जाता है : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आखिरी मतदान से ठीक पहले शुक्रवार को पहली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अमित शाह ने इत्मिनान के अंदाज में कहा कि आज एक बहुत लंबे, परिश्रमी, सफल और विजय भाव से भरे चुनाव अभियान के बाद पत्रकारों के सामने हूं। स्वतंत्रता के बाद अब तक जितने भी चुनाव के दौरे हुए, यह सबसे बड़ा चुनावी अभियान लगता है। मतदाता हमसे आगे रहा है। दोबारा मोदी सरकार को लाने के लिए जनता का मेहनत अग्रणी रही है। लेकिन इस बार दिलचस्प यह रहा कि इधर, मोदी और शाह की संयुक्त प्रेस वार्ता हो रही थी, ठीक उसी समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पत्रकारों से मुखातिब थे। राहुल ने कहा कि मैं सीधे प्रश्न कर रहा हूं, आपने मुझसे राफेल मुद्दे पर खुली बहस क्यों नहीं की?
अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार को पांच वर्ष समाप्त होने को आये हैं। नरेन्द्र मोदी प्रयोग को जनता ने स्वीकार किया है। इसलिए, मैं विश्वास से कह रहा हूं कि पिछले चुनाव से भी अधिक बहुमत से नरेन्द्र मोदी सरकार दोबारा बनने जा रही है।

पहली बार महंगाई चुनाव का मुद्दा बनी- शाह

भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि ये पहला ऐसा चुनाव रहा है, जिसमें विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे कहीं नहीं दिखे। काफी समय पश्चात् भारत की जनता ने ऐसा चुनाव देखा जिसमें ये मुद्दे नदारद थे।

आज असुरक्षा का भाव नहीं

अमित शाह ने आत्मविश्वासपूर्ण अंदाज में कहा कि हमने देश के सम्मान को ऊंचा रखने के कार्य किये हैं। देश के लोगों ने भारत को विश्व शक्ति की तरह स्वीकृति दिलाने के कार्य किया है। इस समय किसी में असुरक्षा का भाव नहीं है। सभी लोग मानते हैं कि मोदीजी के नेतृत्व में हम सुरक्षित हैं। भारत में कोई बात हो, बुनियादी ढांचे की बात हो, निर्धनता का मसला हो, किसानों की बात हो, आदिवासी की फ़िक्र हो या गांव में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने के प्रयास हों, सबमें मोदी सरकार ने अच्छे कार्य किये हैं।

फरवरी से मई तक मोदी ने कीं 142 जनसभाएं

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि जनता ने एक बार फिर मोदी सरकार का कद ऊंचा किया है और इस नारे को बदलकर इसे बार-बार मोदी सरकार का नारा बना दिया। प्रधानमंत्री ने जो दौरा किया है, उसकी उसका ब्योरा देना चाहता हूं। देश का शायद ही कोई कोना बचा हो, जहां मोदीजी ने फरवरी से मई के बीच दौरा न किया हो। हमने 28 मार्च, 2019 से मेरठ से आरंभ किया और मोदीजी ने कुल 142 जनसभायें कीं। इनमें 4 रोड शो भी अलग से शामिल थे।

‘हमें देश को दुनिया के सामने ले जाना चाहिए’

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह विश्व का सबसे व्यापक लोकतंत्र है। इसकी सबसे बड़ी शक्ति वह है, जो किसी राजनीतिक पार्टी का काम नहीं है। मोदी ने कहा कि मेरा मानना है कि हमें भारत को विश्व के समक्ष ले जाने की आवश्यकता है। 2009 और 20 14 के चुनाव ऐसे रहे कि आईपीएल मैच को भी बाहर ले जाना पड़ा। मेरा मानना है कि सरकार सक्षम हो, तो आईपीएल हो, रमजान हो, बच्चों की परीक्षाएं हैं, नवरात्र भी हों। ये सब होते रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.