Ultimate magazine theme for WordPress.

अभ्यास मैचों के बाद वर्ल्ड कप 2019 बृहस्पतिवार से शुरू

0
  • पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच, लेकिन भारत का पहला मुकाबला 5 जून को
  • कुल 10 टीमें वर्ल्ड कप 2019 में
  • सभी ग्रुप स्टेज में आपस में एक-एक मैच जरूर खेलेंगी

वर्ल्ड कप : उम्मीदों पर कितने खरे उतरेंगे कोहली? एक-एक मैच में कितनी मजबूत टीम इंडिया

नई दिल्ली। क्रिकेट के जुनून का इंतज़ार पिछले चार साल से हो रहा था, लेकिन अब वही क्रिकेट वर्ल्ड कप- 2019 बृहस्पति से शुरू होने को तैयार है। इस दफे टीम इंडिया का जिम्मा वर्ल्ड नंबर वन विराट कोहली के कन्धों पर है. इसलिए इस बार भी भारतीय फैंस को ब्लू आर्मी से बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं, लेकिन इन भारी-भरकम उम्मीदों पर खरे उतरना कप्तान कोहली के लिए इतना भी आसान नहीं दिखता।

अब की बार टूर्नामेंट में सिर्फ 10 टीमें शामिल हो रही हैं और सब की सब जबरदस्त दमखम के साथ उतर रही हैं। ऐसे में, भारत सहित किसी भी टीम के लिए एक भी मैच आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ये सभी टीमें ग्रुप स्टेज पर आपसी मुकाबले में एक-एक मैच तो शर्तिया खेलेंगी। इसके बाद टॉप 4 सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। यहां देखते हैं, विराट टीम कब, किससे भिड़ने वाली है और उसके सामने भारत कितना मजबूत दिख सकता है।

भारत- अफ्रीका

साउथ अफ्रीका टीम मजबूत मानी जा रही है, लेकिन 2018 भारत ने उसे उसी की जमीन पर 5-1 से हराया था। उन मैचों में कलाई के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का काफी रोल दिखा था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया

पिछले दिनों टीम ऑस्ट्रेलिया बॉल टेंपरिंग के कारण चर्चा में थी, लेकिन अब ऐसी कोई बात नहीं है। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ फॉर्म में लौट चुके हैं। ये न भी हों, तो भी भारत को ऑस्ट्रेलिया का सामना करने में दिक्कतें तो रहेंगी ही। ऐसे में, तैयारी और जज्बा बड़े काम का होगा।

भारत- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम हमेशा दमखम दिखती आयी है, इसलिए टीम इंडिया को रणनीति और वक्त देख कर काम करना ही होगा।

भारत-पाकिस्तान

इस मैच पर दोनों देशों के साथ ही सभी की नजरें टिकी रहेंगी। हालांकि, आंकड़ों पर नजर डालें तो पाकिस्तान भारत को वर्ल्ड कप में कभी नहीं हरा पाया है। लेकिन चैंपियंस ट्रोफी 2017 का फाइनल जीतने के बाद से पाक की उम्मीदों को पंख लग गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.