Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

आयोग के पास गंभीर के खिलाफ शिकायत लेकर जाएंगी आतिशी

0

नई दिल्ली, पब्लिक व्यू । दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान से ठीक तीन दिन पहले पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रत्याशी आतिशी ने भाजपा प्रत्याशी गौतम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद पूर्वी दिल्‍ली से आम आदमी पार्टी की उम्‍मीदवार आतिशी ने शुक्रवार को कहा है कि यदि भाजपा और गौतम गंभीर ऐसा सशक्‍त महिला के साथ कर सकते हैं तो बाकी महिलाओं की सुरक्षा कैसे सुनिश्‍चित होगी। दिल्‍ली महिला आयोग के पास हमने शिकायत दर्ज कराई है और जल्‍द ही चुनाव आयोग व दिल्‍ली पुलिस के पास भी यह शिकायत दर्ज कराएंगे।

बता दें कि पार्टी मुख्यालय में अपने खिलाफ पर्चे बंटवाने का गौतम गंभीर पर आरोप लगाए हुए वह प्रेसवार्ता के दौरान रो पड़ीं। उन्होंने आरोप लगाया कि गौतम गंभीर व भाजपा नेताओं ने क्षेत्र में उनके खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाए। इस आरोप से आहत पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP प्रत्याशी आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा है।

इससे पहले विवादित और आपत्तिजनक पर्चा सामने आने के बाद इस पर्चे को पढ़ते हुए आतिशी रोने लगीं। उन्होंने कहा कि इस पर्चे में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लेकर भी अपशब्द लिखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के लालच में इतनी घटिया राजनीति पर उतर आई है। मैंने क्षेत्र में आने पर उनका स्वागत किया था, लेकिन पता नहीं था कि वह इस हद तक गिर सकते हैं। आतिशी ने कहा कि मेरे चरित्र पर गंदे आरोप लगाए गए हैं। मेरे परिवार को लेकर, मेरे पिता, मेरी माता और मेरे पति को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि जब वह महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते तो पूर्वी दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या करेंगे। मैं तो एक पढ़ी-लिखी और सशक्त महिला हूं, अगर वह मेरे खिलाफ इस तरह के पर्चे बंटवा सकते हैं तो क्षेत्र की महिलाओं के लिए क्या करेंगे।

वहीं इस घटना पर टिप्पणी करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस प्रकार की घटिया राजनीति ने पूरे लोकतंत्र को शर्मसार किया है। हर पार्टी में महिलाएं चुनाव लड़ती हैं। हमारी पार्टी से भी लड़ रही है, और जब गंभीर को दिखाई दे रहा है कि हार रहे हैं तो एक महिला के खिलाफ इतने घटिया स्तर की राजनीति करने लगे। उन्होंने कहा कि यह पर्चें भाजपा का चरित्र बताते हैं। उन्होंने पीएम व गौतम गंभीर से प्रश्न पूछा कि क्या इसी तरह चुनाव जीतना चाहते हो।

उन्होंने कहा कि जब देश के लिए खेलते थे तो सभी आपके लिए तालियां बजाते थे। लेकिन, राजनीति में आने के बाद आपका स्तर इतना गिर जाएगा, इसकी उम्मीद नहीं थी।

ऐसी मानसिकता वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद नहीं

केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कभी कल्पना नहीं की थी कि गौतम गंभीर इस स्तर तक गिर सकते हैं। अगर लोग ऐसी मानसिकता वालों को वोट देंगे तो फिर महिलाएं कैसे सुरक्षा की उम्मीद कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि आतिशी मजबूत रहो, मैं कल्पना कर सकता हूं कि यह तुम्हारे लिए कितना मुश्किल होगा। इन्हीं ताकतों के खिलाफ हमें लड़ना है।

महिला आयोग ने भेजा पुलिस को नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ पैंफ्लेट के प्रचार का स्वत: संज्ञान लेते हुए पूर्वी जिले के डीसीपी को नोटिस भेजा है।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद की तरफ से भेजे गए नोटिस में बताया गया है कि आतिशी के खिलाफ अत्यधिक अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी वाले पैम्फलेट पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में प्रसारित किए जा रहे हैं। इसमें आतिशी के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मां के खिलाफ शर्मनाक और अपमानजनक टिप्पणी है।

आयोग ने नोटिस के जरिये जानकारी मांगी है कि इस मामले में एफआइआर दर्ज की गई है या नहीं, यदि नहीं तो इसका क्या कारण है। अभियुक्त की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया है या नहीं, यदि नहीं तो इसका क्या कारण है। इस मामले में पुलिस ने क्या कार्रवाई की और जांच की वर्तमान स्थिति क्या है। आयोग ने 11 मई की दोपहर 12 बजे तक डीसीपी से इस मामले में जानकारी देने की बात भी नोटिस में कही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.