Ultimate magazine theme for WordPress.

‘इससे गे होने पर ठीक होने में मदद मिली’ -फिलीपींस के प्रेजिडेंट दुर्तेते

0

टोक्यो। वाकया जापान की कैपिटल टोक्यो का है। वहां पांच दिनों की सरकारी दौरे पर आये फिलीपींस के प्रेजिडेंट रोड्रिगो दुर्तेते एक मंच साझा कर रहे थे। लेकिन इस यात्रा के दौरान उन्होंने दिलकश चुटकियां लेते हुए कह दिया कि कि लड़कियों को चूमने के कारण उनके भीतर होमोसेक्सुअलिटी का कीड़ा अब ठंडा पड़ने लगा है।

ये कह कर सभी को चौंकाया

इस तरह वे कहना चाहते हैं कि ऐसा करने से उनके शरीर में मौजूद बुरे कीटाणुओं को मारने में मदद मिल रही है। अगर याद करें, तो पिछले साल कोरिया के सोल में भी उन्होंने एक लेडी को किस कर लिया था। लेकिन ताजी घटना ने सभी को अचानक चौंकाया है। दरअसल, इस दौरान रोड्रिगो दुर्तेते ने लंबे समय फ्रेंड रहे एक शख्स का हवाला देते हुए मंच पर मौजूद महिलाओं की खूबसूरती की चर्चा करते हुए रंगीन हो गये और उन्होंने अपनी बीती लाइफ के रंगीन किस्से सुनाने शुरू कर दिए और इसी में किस करने और ऐसा करने के कारण अपनी समलैंगिक की बीमारी को ठीक करने का बेबाकी से जिक्र कर दिया।

‘खूबसूरत महिलाएं मेरी कमजोरी’

इसी अंदाज में उन्होंने यह भी कहना शुरू कर दिया कि खूबसूरत महिलाएं उनकी कमजोरी हैं, लेकिन इस कमजोरी को ‘किस’ के जरिये अंजाम देने से उनके भीतर के रंगीनमिजाज स्वभाव में सुधार भी दिखने लगा है।

‘महिलाएं सुधार का फार्मूला भी’

इस फंक्शन के दौरान दुर्तेते कह रहे थे कि महिलाओं ने उन्हें समलैंगिक होने की गर्त में कूदने से बचाने में अचूक रोल निभाया है। दरअसल, दुर्तेते कहना चाहते हैं कि महिलाएं शरीर के भला बनने में मददगार हैं। इस समय दुर्तेते 74 साल के हैं. उन्होंने कुछ ही दिनों पहले अपने जापान दौरे में फिलिपिनो समूह के लोगों से मुलाकात के दौरान अपने दिल की भड़ास निकालने की कोशिश कर रहे थे। इस चकल्लस भरे प्रोग्राम के आखिर में दुर्तेते ने मंच पर बैठी लेडी वॉलिंटियर्स की ओर देखते हुए उनके साथ वैसा ही करने को कहा। इस पर वहां बैठी कई लड़कियां और महिलाएं सन्न रह गयीं।

दुर्तेते की ऐसी मुंहफट बातें सुनकर दूसरी कई लड़कियों के उनसे उसी अंदाज में बात करने की ठानी, ये सब देख-सुनकर दुर्तेते थोड़ा सहमे, इस बीच उन्होंने टॉपिक बदला लेकिन दो पल बाद वे ‘मेल होमो’ पर बोलने लगे। दुर्तेते के इस तरह की दिलफेंक बातें और अदाओं पर वहां मौजूद इक्का-दुक्का महिलाओं को छोड़कर कई ने तो उनसे उनके पिछले कुछ सालोँ की हरकतों पर सवाल करने शुरू कर दिए।

जब दुर्तेते झेंप गये

इस बीच, एक महिला आगे बढ़ी और उसने बेख़ौफ़ सवाल किया कि मै उनके शरीर के किस हिस्से को चूम सकती हूं? उसने आगे कहा कि होंठ या गाल पर चुम्बन तो कोई भी कर सकता है, अब ये पुराना चलन है, इसलिए प्रेजिडेंट जी, आप बताएं कि अब आप अपनी बॉडी में कहां किस करवाना पसंद करेंगे? दुर्तेते किसे सुनकर थोड़ा चौंके, लेकिन उन्होंने खुद को सँभालते हुए कहा कि उनका कहने का मतलब ये था कि ‘किस’ कितनी जादुई दवा है, इसकी समझ उन्हें उनके जवान होने के साथ आयी है। इसके बाद दुर्तेते चुप हुए, लेकिन आगे कुछ बोलते, तभी एक महिला उठी और उसने सवाल दागा कि आप प्रेसीडेंट अब बने हैं, लेकिन क्या फिलीपींस की सोसाइटी इतनी सहनशील है, जिसमें आप जैसे लोगों को प्रेसीडेंट के लिए अब वोट करना आसान नहीं होगा। इस वाकये के बाद क्या आप अपने देश लौटने पर शर्मिंदगी नहीं उठाने जा रहे हैं? इस सवाल पर दुर्तेते ने उस महिला को अनसुना कर दिया, लेकिन उनका चेहरा गवाही दे रहा था कि उनकी ऐसी तमीज उनके ही देश में इज्जत नहीं पा सकती, ये तो फिर भी जापान जैसा रूढ़िवादी समाज है और इस वाकये को ये समाज लम्बे समय तक भूलने वाला नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.