Ultimate magazine theme for WordPress.

एक्सप्रेस ट्रेन में पाया गया विस्फोटक, नोट में लिखा था “हम क्या कर सकते हैं BJP को दिखाना है”

0

मुम्बई के कुर्ला टर्मिनस में एक एक्सप्रेस ट्रेन में विस्पोटक के साथ एक नोट पाया गया है, नोट लिखा है कि “हम क्या कर सकते हैं BJP को दिखाना है”

यह नोट ठीक उसके एक दिन बाद आता है, जब ISIS का एक संदेश नवी मुंबई के उरण में एक पुल पर लिखा पाया गया था.

शालीमार एक्सप्रेस सुबह 7.30 बजे कुर्ला टर्मिनस पहुंची. ट्रेन के खाली होने के बाद सफाई कर्मचारी काम शुरू करने के लिए ट्रेन के अंदर चले गए. सफाईकर्मियों में से एक ने सीट के नीचे एक बॉक्स पाया और पुलिस को सूचित किया.

पश्चिम बंगाल, कोलकाता से आने वाले शालीमार एक्सप्रेस से विस्फोटक पाए गए. विस्फोटकों के पाए जाने के बाद भारी दहशत पैदा हो गई है. विस्पोटक मिलने के बाद पूरे स्टेशन को खाली कराया गया.

शुरुआती जांच में कहा गया है कि यह जलेटिन स्टिक्स जैसा दिखता है, हालांकि पुलिस ने कहा कि इसके अंदर पटाखा पाउडर है.

विस्फोटकों के साथ तार और बैटरी भी जुड़े हुए थे.फॉरेंसिक साइंटिफिक लैब (FSL) टीम ने यह पता लगाने के लिए अपनी जांच शुरू कर दी है कि आखिर ये विस्फोटक क्या है. महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) भी मामले की जांच कर रहा है.

घटना से मुंबई में दहशत जैसी स्तिथि पैदा हो गई है. हमेशा सतर्क रहने वाला शहर अब अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है. विभिन्न स्थानों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं.भले ही यह डराने के लिए है लेकिन यह एक बहुत ही खतरनाक काम है. विस्फोटकों को तार से जोड़ा गया है. उनके पास कोई डेटोनेटर नहीं था, लेकिन अगर विस्फोटक आग के संपर्क में आते हैं तो वे वास्तव में विस्फोट कर सकते हैं. “

Leave A Reply

Your email address will not be published.