Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

कोहली ने बोले- इंग्लैंड में दबाव सहना अधिक जरूरी, शास्त्री ने कहा- धोनी कमाल कर सकते हैं

0
  • वर्ल्ड कप के लिए जाने से पहले कोच रवि शास्त्री ने की शिरडी यात्रा
  • टीम इंडिया 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 को बांग्लादेश से खेलेगी मैच
  • टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से
  • कोहली उवाच- कुलदीप और चहल गेंदबाजी के बड़े खंभे

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड जाने से पहले मंगलवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कोहली का कहना है कि इंग्लैंड का माहौल झेलना अधिक जरूरी है, इसके बाद वर्ल्ड कप के दबाव झेलने की चिंता है। रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी का इस दौरे में काफी अहम् रहने वाला है। विशेष रूप से इस मैच में कई छोटे-छोटे मौके होंगे, जहां वे मैच का रुख बदलने की कला से हवा का रुख बदल सकते हैं। टीम इंडिया कल यानी बुधवार सुबह 4 बजे इंग्लैंड रवाना हो रही है।

इससे पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शिरडी पहुंचकर साईं बाबा के दरबार में मत्था टेका। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे। टीम इंडिया को 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के विरुद्ध अभ्यास मुकाबला खेलना तय है। इन मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को खेला जाना है।

टीम इंडिया

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

वर्ल्ड कप में हमारा प्रदर्शन बेहतर दिखेगा : विराट

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारी टीम काफी बेहतर में है। हमने आईपीएल खेला। उसमें भी खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। हमें उम्मीद है कि वर्ल्ड कप में भी हमारे खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी को खुश रखेंगे। इंग्लैंड में सफेद गेंद से खेलना और टेस्ट खेलना, दोनों हालात में खास फर्क नहीं है।

वर्ल्ड कप जैसा खेला आईपीएल

आईपीएल में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर तैयारी कर रखी है। 4 ओवर खेलने के बाद वे थकान के शिकार नहीं दिखे। यहां तक कि कुलदीप और चहल बॉलिंग लाइनअप के दो मजबूत खंभे हैं। केदार जाधव को लेकर हम अधिक चिंतित भी नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

बड़े टूर्नामेंट का दबाव उठाना काफी जरूरी

वर्ल्ड कप में हमारी टीम के अच्छे प्रदर्शन और दबाव को उठाने पर जोर दे रहे हैं। ये बड़ा टूर्नामेंट है, इसलिए ये काफी जरूरी है कि सभी सावधानी बरती जाए। ICC Tournament में पिच काफी अच्छी होती है। इसलिए हम लोग बड़ा स्कोर करने की उम्मीदों से भरे हैं, लेकिन वहां अब से गर्मी है। इसलिए भी हम लोग हर शैली के हालात की सोचे बैठे हैं। वर्ल्ड कप में हमें काफी रन बनाने की जरुरत होगी, क्योंकि सभी टीमें ऐसा ही करते की सोचे बैठी होंगी।

टीम इंडिया के क्रम में बदलाव नहीं

केदार जाधव फिट हो चुके हैं। बीसीसीआई ने 17 अप्रैल को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इसके बाद कई दूसरे देशों ने भी टीम का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान, इंग्लैंड आदि कई टीमों में बाद में बदलाव भी देखने को मिले। हालांकि टीम इंडिया में बदलाव नहीं हुआ है। केदार जाधव आईपीएल में घायल थे। अब वे चंगा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.