Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

खास बातचीत में बोले PM मोदी- कांग्रेस की रग-रग में अहंकार, उसकी मानसिकता है हुआ तो हुआ

0

रोहतक, (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद पर राष्‍ट्रवाद के मुद्दे को हवा देने के आरोप का जवाब दिया। उन्‍होंने शुक्रवार को यहां कहा कि कांग्रेस देश के मुद्दों को तथ्‍यात्‍मक रूप उठाकर हमें चुनौती दे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, कांग्रेस की रग-रग में अहंकार है। उसकी मानसिकता है कि हुआ ताे हुआ। कांग्रेस मानती है देश का नुकसान हुआ तो हुआ, देश लुट गया तो हुआ तो हुआ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद पर राष्‍ट्रवाद के मुद्दे को हवा देने के आरोप का जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस हमें विकास के मुद्दे पर चुनौती दे तो हम जवाब देंगे।

 

ANI से बातचीत में पीएम ने दिया राष्‍ट्रवाद को हवा देने के अरोप का जवाब

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में पीएम मोदी ने चुनाव में राष्‍ट्रवाद को हवा देने के आरोप का भरपूर जवाब दिया। उन्‍होंने कहा, मैं शुरू से कह रहा हूं कि हमने 1.5 करोड़ गरीबों को मकान दिए, 18,000 गांवों का विद्युतीकरण किया, आयुष्मान भारत योजना दी। किसानों को बेहतरएमएसपी (न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य)  और देशभर में हाईवे निर्माण आदि कराए। मैं चाहता था कि इन मुद्दों पर कांग्रेस हमें चुनौती दे। तथ्यों के रूप में इन मुद्दों पर चर्चा की आवश्यकता है। लेकिन कांग्रेस विकास पर बात नहीं कर सकती। 

कहा- कांग्रेस विकास के मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ सकती, इसलिए उसके नेता करते हैं झूठ का निर्माण

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकास के मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ सकती है। इसलिए, उसके नेता झूठ का निर्माण करते हैं, जिसके लिए किसी तथ्य की आवश्यकता नहीं होती है। इसके उलट भाजपा लोगों के लिए जवाबदेह है और हम सभी मुद्दों को जनता के सामने रखते हैं।

पीएम बोले- हम राष्‍ट्र को नभ, जल और धरती कहीं से भी होने वाले खतरे से बचाएंगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम राष्‍ट्र को नभ, जल और धरती कहीं से भी होने वाले खतरे से बचाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने 1984 के दंगों पर सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर कहा, ‘ यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। यह कांग्रेेस की मानसिकता का प्रतीक है। कांग्रेस सालोें से एेसा करती आ रही है। इसीलिए राजीव गांधी ने कहा था ‘एक बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।’

उन्‍होंने कहा, उसके बाद इतने साल हो गए, आयोग बनते गए सुनवाई होेती रही, लेकिन एक व्‍यक्ति को भी सजा नहीं हुई। इतना ही नहीं कमलनाथ को उन्‍होंने पंजाब का प्रभारी बना दिया गया था। पंजाब में जब सिख दंगों को लेकर कमलनाथ का विरोध हुआ था तो उनको वहां से हटाया। पंजाब में अब उन्हें मध्‍यप्रदेश का सीएम बना दिया गया।

मोदी बोले- सैम पित्रोदा का बयान एक व्‍यक्ति नहीं पूरी कांग्रेस की सोच

पीएम मोदी ने कहा, ‘इसलिए इसे किसी एक व्यक्ति (सैम पित्रोदा) के बयान के के रूप में लें। यह (सैम पित्रोदा का बयान) कांग्रेस की सोच का प्रतिबिंब है। कांग्रेस इसी अहंकार से भरी हुई है। कांग्रेस की यही मान‍सिकता है कि देश को कितना नुकसान हुआ- हुआ तो हुआ, देश लुट गया तो कांग्रेस की मानसिकता है हुआ ताे हुआ। यह कांग्रेस के रग-रग में बसा हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में अहंकार है और इसी अहंकार के कारण उसे 2014 के चुनाव में 44 सीटें मिलीं।  अब जनता उनको (कांग्रेस) इससे भी नीचे ले जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्‍या वह सत्‍ता में दोबारा आते हैं तो मसूद अजहर की तरह हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, तो माेदी ने कहा कि ‘ व्यक्तियों का नाम न लें, देश के लिए कोई भी खतरा हो, लोगों या सिस्टम से हो, चाहे वह जमीन पर हो आकाश या अंतरिक्ष से हो भाजपा भारत और भारतीयों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हम भारत और भारतीयों की सुरक्षा के लिए जो भी कदम है हम उसे उठाते रहे हैं और आगे भी उठाते रहेंगे।

‘जैसे क्रिकेट में बल्‍लेबाज आउट होने पर कई बार अंपायर को कोसता है, विपक्षी ईवीएम पर सवाल उठा रहे’

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं से केसीआर और चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात पर पीएम मोदी ने कहा कि लाेकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में वे सभी मोदी को गाली दे रहे थे। अब जब से उन्हें होश आया है कि किस तरह से हवा बह रही है तो उन्होंने ईवीएम का दुरुपयोग की बात करनी शुरू कर दी है। जैसे क्रिकेट में बल्लेबाज आउट होने के बाद कभी-कभी अंपायर को गाली देता है, इसी तरह ये लोग भी इसी तरह चुनाव अायोग को गालियां दे रहे हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.