Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

जान लीजिये : किस दिन भारत-पाक के बीच मैच

0

टीम इंडिया वर्ल्ड कप-2019 में उतरने को बेताब है और पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का पहला मैच खेला जाने वाला है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला 16 जून को तय है. 30 मई से 14 जुलाई के बीच इंग्लैंड में वर्ल्ड कप-2019 खेला जाएगा.

इसका पहला मैच 30 मार्च को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच ओवल स्टेडियम पर होगा. ओल्ड ट्रैफॉर्ड में 9 जुलाई और एजबेस्टन में 11 जुलाई को होने वाले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे, लेकिन फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स मैदान पर होगा. ये मुकाबले 46 दिनों तक चलेंगे, जिसमें हर टीम एक-दूसरे से मुकाबला खेलेंगी. लीग मुकाबले की टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी. इन टूर्नामेंट्स में कुल 45 मुकाबले देखने को मिलेंगे.

कब-कब होंगे भारत के मैच

  1. 5 जून : दक्षिण अफ्रीका-भारत, हैम्पशायर

  2. 9 जून : भारत-ऑस्ट्रेलिया, ओवल

  3. 13 जून : भारत- न्यूजीलैंड, नॉटिंघम

  4. 16 जून : भारत-पाकिस्तान, मैनचेस्टर

  5. 22 जून : भारत-अफ़ग़ानिस्तान, साउथैम्पटन

  6. 27 जून : भारत-वेस्टइंडीज, मेनचेस्टर

  7. 30 जून : भारत-इंग्लैंड, बर्मिंघम

  8. 2 जुलाई : भारत-बंगलादेश, बर्मिंघम

  9. 6 जुलाई : भारत-श्रीलंका, लीड्स

  10. 9 जुलाई : पहला सेमीफाइनल-ओल्ड मैनचेस्टर

  11. 11 जुलाई : दूसरा सेमीफाइनल-बर्मिंघम

  12. 14 जुलाई : फाइनल- लॉर्ड्स

इन स्टेडियम में खेले जायेंगे मैच

क्रिकेट के इस कुंभ में आईसीसी ने 11 मैदानों को चुना है. ओल्ड ट्रैफोर्ड, मैनचेस्टर में टूर्नामेंट के सबसे अधिक 6 मैच होंगे. बर्मिंघम स्टेडियम- एजबेस्टन, साउथैम्पटन मैदान- हैम्पशायर बाउल, लॉर्ड्स और ओवल लंदन में हैं और नॉटिंघम के ट्रैंटब्रिज स्टेडियम में पांच-पांच मैच खेले जाएंगे. कार्डिफ स्थित कार्डिफ वेल्स और लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम को चार-चार मैच के लिए चुना गया है, वहीं ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड, टॉन्टन के काउंटी ग्राउंड और चेस्टर ली स्ट्रीट के द रिवरसाइड ग्राउंड में तीन-तीन मैच होने हैं.

आईसीसी ने क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए 11 मैदानों को चुना है. ओल्ड ट्रैफोर्ड(मानचेस्टर) में टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा 6 मैच खेले जाएंगे. बर्मिंघम के मैदान एजबेस्टन, साउथैम्पटन के मैदान हैम्पशायर बाउल, लॉर्ड्स और ओवल (दोनों लंदन में) और नॉटिंघम के ट्रैंटब्रिज मैदानों पर पांच-पांच मुकाबले खेले जाएंगे. कार्डिफ के कार्डिफ वेल्स और लीड्स के हेडिंग्ले मैदान को चार-चार मुकाबलों की मेजबानी करनी है तो वहीं ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड, टॉन्टन के काउंटी ग्राउंड और चेस्टर ली स्ट्रीट के द रिवरसाइड ग्राउंड में तीन-तीन मुकाबले होंगे.

सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 3 बजे से खेले जायेंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.