Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड के चौपारण बस – ट्रक की ज़ोरदार टक्कर में 9 लोगो की मौत व 25 घायल

0

सोमवार की सुबह झारखंड के चौपारण में एक भीषण हादसा हुआ जिसमें 9 लोगों की मृत्यु तथा 25 लोग घायल हो गयें. घटना जीटी रोड पर चौपारण के दनुआ घाटी में करीब सुबह 3:30 की हैं, जिसमें 9 लोगों की माैके पर ही मौत हो गई. सूचना के अनुसार गुमला से मसौढ़ी जा रही महारानी बस जो की यात्रियों से भरी हुई थी लगभग साढ़े तीन बजे इस हादसे का शिकार हो गई. बस व ट्रक की जोरदार टक्कर में दोनों ही गाड़ियों के परखच्‍चे उड़ गए. हादसे का कारण बस ब्रेक का फ़ैल होना बताया जा रहा हैं. जिस समय यह घटना घटी उस वक़्त सभी यात्री सोये हुए थे. दुर्घटनास्थल बिहार और झारखंड की सीमा बिंदु हैं .

बताया जा रहा हैं कि पहले से रोड पर खड़े ट्रक में बस की टक्कर होने की वजह से यह गंभीर हादसा हुआ हैं. दुर्घटना की सूचना मिलते ही चौपारण थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तथा सभी यात्रियों को बस से बाहर निकालने का प्रयास किया. मृतक लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी हैं. ऐसा कहा जा रहा हैं कि हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हुई हैं. हादसे में घायल हुए सभी यात्रियों को चौपारण के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

क्या थी हादसे कि वजह

बस के एक यात्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि बस का ब्रेक फेल हो गया था, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई. ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया था.

बस में जा रहे दूसरे यात्री संतन विश्‍वकर्मा ने बताया कि बस का ब्रेक फेल होने के बारे में ड्राइवर ने यात्रियों को बताया था. ड्राइवर ने अपनी तरफ से बस व यात्री दोनों को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन सड़क पर पहले से खड़े ट्रक के साथ बस की ज़ोरदार टक्‍कर हो गई .

हादसे में बुरी तरह से घायल कृष्ण बल्लभ शर्मा ने बताया की बस बहुत तेज गति से चल रही थी . उन्होंने बस ड्राइवर से कहा भी था की वह बस की रफ़्तार को कम कर ले लेकिन उसने बात नही मानी और हादसा हो गया. उनका कहना हैं कि हम तो भगवान कि कृपा से बच गए.

जानकारी के मुताबिक GT रोड में चौपारण की दनुआ घाटी मौत की घाटी बन चुकी हैं. यहाँ पिछले चार महीनें में अलग अलग तरीके से 30 लोगों की जान जा चुकी हैं .

कुछ दिन पहले ही हजारीबाग के DC ने इंजीनियरों की एक टीम भेजकर इस घाटी में लगातार हो रही दुर्घटना की विस्‍तृत जांच कराई थी. यह रिपोर्ट NHAI के साथ ही राज्‍य व केंद्र सरकार को भी भेजी गई है. हादसे के संबंध में विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.