Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP का 65 सीट पार का लक्ष्य, अमित शाह ने दिया सभी को टास्क

0

लोकसभा चुनाव के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाली BJP अब विधानसभा चुनाव के तैयारियों में जुट गयी हैं. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष व ग्रहमंत्री अमित शाह ने रविवार को एक बैठक बुलाई. जिसमें न सिर्फ उन्होंने अगले 6 महीनें में झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में बात की बल्कि एक टास्क भी सौंपा. BJP ने 81 विधानसभा सीटों में से 65 सीट पर लक्ष्य निर्धारण किया हैं. BJP ने लक्ष्य कायम करने का मंत्र भी लोकसभा चुनाव की तरह ‘बूथ जीतो, चुनाव जीतो’ और ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ दिया गया हैं.

झारखंड में 14 में से 12 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा ने राज्य में 63 सीटों पर अपनी पहचान बनाई थी. इस बढ़त को आधार मानकर ही पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 65 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा है. इसलिए अमित शाह ने उन विधानसभा क्षेत्रों में अधिक ध्यान देने की सलाह दी, जिनमें BJP लोकसभा चुनाव में पीछे रह गयी थी.

बैठक के बाद झारखंड के CM रघुवर दास ने पार्टी मुख्यालय से बाहर आकर BJP के केंद्रीय नेतृत्व स्तर के साथ तय किए गए लक्ष्यों को मीडिया से बातचीत के दौरान साझा किया.

SC / ST वर्ग के लिए भी कार्य कर रही है BJP सरकार.

केंद्र व राज्य दोनों स्तर पर कार्य कर रही BJP सरकार के बारे में CM रघुवर दास ने कहा कि BJP सरकार दलित, आदिवासी और हर शोषित व वंचित वर्ग के लिए कार्य कर रही हैं. CM रघुवर दास के अनुसार राज्य में फिर एक बार मोदी सरकार ही आएगी.

कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, झारखंड के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, सांसद विद्युत वरण महतो, राज्य सरकार के मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र कुमार राय उपस्थित रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.