Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड विधानसभा चुनाव में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी JDU,BJP का छोड़ेगी साथ

0

बिहार में जहाँ एक तरफ JDU -BJP एक दूसरे से हाथ मिलाये नज़र आती हैं वहीँ अब ये बात तो जनता को मालूम हो ही गयी हैं कि, भले दोनों एक दूसरे से हाथ मिला रहे हैं लेकिन अब दोनों का दिल नहीं मिल रहा.

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से भापजा और JDU के बिच मनमुटाव अब तक जारी है और ये अनबन का सफर बिहार से होते हुए झारखंड तक पहुँच गया है.

जदयू और भाजपा की राहें झारखंड विधानसभा में अलग होंगी. इस बात की पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में JDU बीजेपी से अलग, स्वतंत्र चुनाव लड़ेगा.

आपको बता दें कि, झारखंड विधान सभा के 81 सीटों पर इसी साल चुनाव होने वाले हैं. नौ जून को पटना में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में झारखंड JDU के अध्यक्ष सलखान मुर्मू विधानसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ने का प्रोपोजल अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को देंगे.

बता दें कि, JDU ने भाजपा से अलग होकर स्वतंत्र रूप से अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड समेत कई राज्यों में चुनाव लड़ा है. इसके साथ ही हम JDU नेता को भी कई बार ये बात कहते सुनते हैं कि, हमारा गठबंधन BJP के साथ सिर्फ बिहार में हैं, राष्ट्रीय स्तर पर नहीं. ऐसे में ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में JDU अकेले चुनाव लड़ सकती है.

वहीँ हम BJP कि बात करें तो लोकसभा चुनाव २०१९ में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भाजपा का आत्मविश्वास शिखर पर है. और यदि JDU भाजपा का साथ नहीं देती है तो भी उससे BJP पर कोई खासा असर नहीं पड़ेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.