Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

झारखण्ड की ब्यूटी अब भारत के लिए गोल दागेंगी

0

सिमडेगा: 31 मई से चार जून तक चार देशों की अंडर-21 महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन आयरलैंड में होने रहा है.न इन 4 देशों में नाम भारत का भी और भारतीय टीम में एक नाम ब्यूटी डुंगडुंग का है. भारतीय टीम में झारखंड की ब्यूटी डुंगडुंग का चयन किया गया है. ब्यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिले के करंगागुड़ी गांव की रहने वाली हैं और मौजूदा वक़्त में सिमडेगा हॉकी सेंटर की ट्रेनी हैं.

आपको बता दें की जब झारखण्ड ने जूनियर नेशनल महिला हॉकी टूर्नामेंट जीता था. उस टूर्नामनेट में ब्यूटी ने आठ गोल दागे थे.

ब्यूटी ने इसी बार मैट्रिक की परीक्षा को 2nd डिवीज़न से पास किया.जूनियर भारतीय आयरलैंड टूर्नामेंट के बाद छह जून से बेलारूस में आयोजित एक और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी.

हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल होने के साथ साथ ब्यूटी का पारिवारिक खेल भी है. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूँ क्यूंकि ब्यूटी के तीनों भाई, पिता, दादा सभी हॉकी खिलाड़ी रह चुके हैं. ब्यूटी को भारतीय टीम में चुने जाने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, सिमडेगा जिला के पूर्व उपायुक्त राजीव रंजन, हॉकी झारखंड के शशिकांत प्रसाद आदि ने ब्यूटी को शुभकामनाएं दी हैं.

आपको बता दें कि ब्यूटी डुंगडुंग सेंटर फारवर्ड से खेलती हैं. ब्यूटी के घर में कुल 11 सदस्य हैं. जिसमें नौ सदस्य हॉकी खिलाड़ी और एक फुटबॉल और एक वॉलीबॉल खिलाड़ी हैं. दूसरी बार जूनियर नेशनल कैंप में शामिल होने जा रही ब्यूटी ने साल 2018 में हुए जूनियर नेशनल टूर्नामेंट में कुल आठ गोल दागे थे.

पिता अफरोज डुंडडुंग किसान हैं. कहते हैं, ‘हम लोग तो स्टेट तक ही पहुंच पाए. अगर गांव वाले स्कूल में अभी भी सभी बच्चों को कम से कम जूते और बढ़िया हॉकी स्टिक मुहैया करा दिया जाता है, सिमडेगा देश को और बड़ा खिलाड़ी देगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.