Ultimate magazine theme for WordPress.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, गब्बर ने अपने शतकीय पारी से किया कंगारुओं को ढेर.

0

ICC World cup 2019 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर टूर्नामेंट में फिर से जीत का परचम लहराया है. इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पुरे 50 ओवरों में भारत ने 5 विकेट खो कर 352 रन बनायें. दूसरी पारी में 352 रन का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 316 पर ही सिमट गयी. और भारत ने इस मुक़ाबले को 36 रनों से जीत लिया.

मैच के गब्बर रहे शिखर धवन जिन्होंने 109 गेंदों में 117 रन की पारी खेली.भारत के तरफ से सर्वाधिक रन शिखर ने बनाया जिसके वजह से वो प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए.

उसके बाद कप्तान कोहली ने 77 गेंदों में 82 रनों की अहम् पारी खेली. उसके हार्दिक पंड्या ने 27 गेंदों 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से डेविड वार्नर और स्मिथ कुछ देर तक डटे रहें लेकिन उनकी मेहनत रंग नहीं लायी. ऑस्ट्रेलिया के तरफ स्मिथ ने सबसे ज्यादा 70 गेंदों में 69 रन बांयें उसके बाद वार्नर ने ८४ गेंदों में 56 रन अपने टीम के लिए जोड़े और आखिर में अलेक्स कैरी ने 35 गेंदों में नाबाद 55 रनों का योगदान दिया.

वहीँ हम भारत की गेंदबाज़ी की बात करें तो, भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 50 दे कर 3 विकेट लिए, जसप्रीत बुमरा को भी 3 विकेट मिलें और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल को 2 मिलें.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर ICC world cup 2019 में अपने विपक्षी टीमों को बता दिया है कि वर्ल्ड कप चाहे जिस देश में हो, हम पीछे हटने वालों में से नहीं है. टीम इंडिया का अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड से है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.