Ultimate magazine theme for WordPress.

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डीविलियर्स की सलाह Team South Africa को.

0

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डीविलियर्स पिछले साल सन्यास ले चुके थे. टीम की स्थिति देखकर उन्होंने वर्ल्डकप 2019 में खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन बोर्ड ने ठुकरा दी वर्ल्डकप के लिए टीम के चयन होने के ठीक 24 घंटे पहले डीविलियर्स ने ये बात टीम के कोच, कैप्टन और टीम के चयनकर्ता से बात की थी लेकिन उन्होंने इस बात को नहीं माना।

बोर्ड का कहना था की अगर डीविलियर्स का चयन किया जाता है तो उनके जगह कुछ खिलाड़ी को हटाना पड़ सकता है जो की सही नहीं है उन्हें शामिल करने पर रासी वान डर डुसेन सबसे पहले बाहर किए जा सकते है क्योंकि डुसेन ने अपने पहले 4 वनडे में 3 अर्धशतक लगा चुके है। वैसे तो डीविलियर्स अपने देश के लिए 2004 से 2018 तक 288 वनडे में 9577 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 53.50 का रहा। लेकिन पिछले साल डीविलियर्स ने खुद ट्वीट कर अपने संन्यास की ऐलान की थी डीविलियर्स ने कहा था की मैं अब दुसरों को मौका देना चाहता हूँ और में काफी थक भी चूका हूँ

जब डीविलियर्स ने ये फैसला लिया तो उस समय दक्षिण अफ्रीका टीम ने उन्हें अपने फैसले को वापस लेने को कहा था और उनसे अनुरोध किया गया था कि वो श्रीलंका और पाकिस्तान के होम टूर के दौरान सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहें लेकिन उन्होंने इस बात को नहीं मना , डीविलियर्स की वापसी दो कारणों से नहीं हो सकती एक तो उनका एक साल पहले संन्यास लेना और दूसरा चयन के मापदंड को पूरा नहीं कर पाना ,जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप में अपने तीनों मैच हार चुकी है जिसमें पहले मैच में इंग्लैंड, दूसरे में बांग्लादेश और तीसरे में भारत ने हराया। और टीम को वर्ल्डकप में जीवित रहने के लिए और सेमीफइनल में पहुंचने के लिए टीम को बाकी बचे 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी। हमेशा की तरह आज तक एक भी वर्ल्डकप हासिल न करने वाली अफ़्रीकी टीम उसी नक्शे कदम पर चल रही जैसा की वो करती आ रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.