Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की प्रशंसा की, बोले- शानदार तरीके से हुआ चुनाव

0

पूर्व राष्ट्रपति ने एक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम के मौके पर बोले
उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत का सेहरा चुनाव आयोग पर बांधा

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की प्रशंसा की मतदान संचालन की तारीफ़ की। दिल्ली में आज एक पुस्तक विमोचन के मौके पर उन्होंने कहा कि हाल ही चुनाव प्रक्रिया शानदार तरीके से संपन्न हुई है। इससे पहले चुनाव आयुक्त से लेकर तत्कालीन आयुक्त रहे सुनील अरोड़ा के कार्यकाल में भी संस्थान बेहतरीन कामकाज की उन्होंने प्रशंसा की।

पूर्व राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे मौके पर आया है, जब अधिकतर विपक्षी दल आयोग पर उंगली उठाते हुए उस पर पक्षपात करने के आरोप मढ़ रहे हैं। प्रणब ने कहा कि तीनों आयुक्त कार्यपालिका की ओर से नियुक्त हुए हैं। वे सभी अपने कार्य बढ़िया तरीके से अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसीलिए आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते।

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी बोले कि यदि लोकतंत्र आगे बढ़ा और मजबूत हुआ है तो इसका काफी श्रेय मेहनत कर रहे चुनाव आयुक्तों को जाता है, जिन्होंने अपना काम बखूबी से अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि सुकुमार सेन से लेकर अब तक सभी आयुक्तों ने उम्दा कार्य किये हैं।

राहुल गांधी ने लगाये थे पक्षपात के आरोप

एक ही दिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप मढ़ते हुए कहा था कि चुनाव आयोग PM नरेंद्र मोदी के सामने समर्पण कर दिया है। इसलिए अब न तो कोई संस्थान से डर रहा है और न ही उसका सम्मान करता है। पिछले दिनों आयोग के तीन आयुक्तों में से अशोक लवासा ने आचार संहिता उल्लंघन के सन्दर्भ में होने वाली बैठक से स्वयं को अलग रखने का फैसला किया था। इस पर कहा जा रहा था कि वह मोदी और शाह को क्लीन चिट दिये जाने के फैसले पर अन्य बचे दो आयुक्तों के साथ नहीं थे। बैठक में उनके बयानों को रिकॉर्ड पर नहीं लिया गया था। इस मामले में उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को चिट्ठी भी लिखी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.