Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

बीते तीन दिनों से लालटेन जला कर रह रहे हैं गढ़वावासी, 24 घंटे में मात्र दो घंटे होती है बिजली नसीब.

0

गढ़वा: पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में लोगों को बीते तीन दिनों से लालटेन जला कर रहना पड़ रहा है, लंबे समय से अनियमित बिजली आपूर्ति से और 72 घंटे से गायब बिजली से गढ़वा की जनता भड़क उठी.

गढ़वा जिले को 15 से 20 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर गढ़वा की जनता ने शहर को जाम कर दिया है. लोगों ने सुबह 6 बजे शहर को जाम कर रखा है. लोग बिजली देने के बाद ही जाम हटाने को तैयार हैं. दुकानें बंद हैं और सड़कों पर दर्जनों छोटे-बड़े सभी स्तर के वाहन फंसे हुए हैं. प्रशासन और बिजली विभाग के अधिकारियों से कई स्तरों पर बातचीत हुई है. लेकिन अभी तक नतीजा नहीं निकल पाया है.

बड़ी संख्या में शहरवासी सड़क पर उतर आए. एनएच 39 (पुराना 75) सहित छोटी-बड़ी सभी मुख्य सड़कों को जाम कर दिया. गढ़वा शहर के बीचों-बीच गढ़देवी मंदिर के पास लोग धरना पर बैठ गए.

इससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. आक्रोशित लोगों ने मौके पर सांसद और विधायक को बुलाने की मांग की. जाम के कारण यूपी, बिहार और छतीसगढ़ जाने वाले कई गाड़ियां जाम में फंसे हुए हैं.

जाम की सूचना मिलने पर गढ़वा बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राजेश कुमार बिरूआ मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोगों उन्हें ही एक घंटे तक जाम स्थल पर बंधक बनाकर बैठाए रखा. एसडीओ प्रदीप कुमार और सीओ जे.के मिश्रा ने भी जाम कर्ताओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गुस्साई जनता ने उनकी एक न सुनी.

24 घंटे में सिर्फ 1-2 घंटे के लिए ही बिजली आती है, बिजली न होने कारन पानी पंप नहीं चल पता है जिसके कारण पानी की किल्लत हो गयी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.