Ultimate magazine theme for WordPress.

भूख से मौत के मामले में झारखंड के लातेहार में DC और SDO को कारण बताओ नोटिस

0

झारखंड के लातेहार जिले के लुरगुमी कला गांव में पिछले दिनों रामचरण मुंडा की भूख से मौत के मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.खाद्य सचिव डॉ. अमिताभ कौशल ने लातेहार के DC को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही लातेहार के SDO, महुआडांड़ के SDO और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से भी जवाब माँगा हैं.

घरवालों का कहना है कि बीमारी से हुई मौत लेकिन फिर भी हो रही है राजनीति

रामचरण मुंडा के परिजनों का कहना है कि उनकी मौत की वजह भूख नहीं हैं. रामचरण मुंडा पिछले दस दिनों से बीमार थे. जिस वजह से उनकी मौत हो गयी. ग्रामीणों का भी ऐसा ही कहना है. हालांकि परिजनों व ग्रामीणों के दावे से दूसरी तरफ इस मामले को भूख से हुई मौत बताते हुए राजनीतिक खेल शुरू हो गया है. सोमवार को JMM के तोरपा विधायक पौलुस सुरीन, लातेहार JMM जिला अध्यक्ष लाल मोती नाथ शाहदेव, केंद्रीय सदस्य अनीता मिंज मृतक रामचरण मुंडा के घर पहुंचे और उनके परिजनों व ग्रामीणों से मुलाकात की. शोक संवेदना व्यक्त कर मृतक के परिजनों को 50 किलो चावल दिया गया.

कहा जा रहा है कि भूख से मौत के बाद खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री सरयू राय ने लातेहार जिले का दौरा कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और विभागीय सचिव को दोषी पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. निर्देश के बाद सचिव ने खाद्य तथा संयुक्त सचिव को जांच के लिए भेजा गया. दोनों अधिकारियों की संयुक्त जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार ने यह कार्रवाई की है. मंत्री सरयू राय ने सोमवार देर शाम इससे संबंधित याचिका पर हस्ताक्षर कर दिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.