Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

मोदी ने विपक्षी दलों से कहा- आदिवासियों के बीच बैठो थकान मिट जाएगी

0
मैं कहता हूं आदिवासियों के बीच बैठो थकान मिट जाएगी 
नरेंद्र मोदी ने खरगोन में किया प्रचार, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उनकी ये आखिरी जनसभा
मोदी ने कहा- आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें यानी आखिरी चरण में अपनी अंतिम चुनावी रैली में शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खरगोन में कहा- दिल्ली में कहते हैं चुनाव लंबा हो गया है और वे थक गये हैं। मैं कहता हूं, कभी आदिवासियों के बीच में आकर बैठो, सारी थकान मिट जाएगी। आपको सौ सलाम भाइयो-बहनो। आपने 2019 के चुनाव में नया रंग भर दिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मेरठ से हुई थी। अब आखिरी सभा मध्य प्रदेश के खरगौन में हो रही है। ऐतिहासिक दृष्टि से देखें तो मेरठ और खरगौन के बीच एक डोर ऐसी है जिस पर प्रायः ध्यान नहीं जाता, जबकि ये दोनों शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित हैं। मेरठ में अंग्रेजों के खिलाफ सैनिक विद्रोह हुआ था और यहां खरगौन की इस धरती पर महान योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक ने आदिवासी आंदोलन की अगुआई की और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप कई दशक बाद निरंतर दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप मात्र एक वोट नहीं डालने जा रहे हैं, बल्कि भारत की नींव और मजबूत करने वाले हैं। उम्मीदवार आप लोगों से अपनी-अपनी नीति और नीयत के अनुसार वोट मांगते हैं, किंतु 2019 का ये चुनाव शेष चुनावों से हट कर है, क्योंकि इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है।

19 मई को सातवें चरण में 8 सीटों पर मतदान

19 मई को सातवें और अंतिम चरण में मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा लोकसभा क्षेत्रों- देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में मतदान होने जा रहा है। 23 मई को मतगणना होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.