Ultimate magazine theme for WordPress.

राहुल चौथे नंबर पर आये, विराट खुश, धवन-रोहित के फॉर्म क्या बोले?

0
  • वर्ल्ड कप से येन पहले चौथे नंबर पर रहे के एल राहुल के शतक से खुश दिख रहे कप्तान विराट कोहली
  • दोनों अभ्यास मैचों में रोहित शर्मा और शिखर धवन के खराब फॉर्म को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे है.
  • कप्तान विराट ने इशारा किया कि चौथे नंबर के लिए राहुल अपनी जगह पक्की बना चुके हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में के एल राहुल ने चौथे नंबर पर 99 गेंद में 108 रन बनाये. इस तरह भारत ने ये मैच 95 रनों से जीत लिया. कोहली ने कहा कि इस मैच का सबसे बड़ा कमाल राहुल की चौथे नंबर पर बल्लेबाजी रही. अपनी भूमिका का सभी को पता है. जरूरी बात यह है कि उसने रन भी बनाये और वह शानदार बल्लेबाज तो है ही.

विराट ने कहा कि धोनी और हार्दिक के प्रदर्शन भी काफी अच्छे रहे. धोनी ने 78 गेंद में 113 और पंड्या ने 11 गेंद में 21 रन बनाये. दोनों सीनियर सलामी बल्लेबाज हैं और उन्हें उस तरह का अभ्यास नहीं मिल पायाजैसा वे पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले चाहते रहे होंगे. धवन ने एक और दो रन ही बनाये, जबकि रोहित ने दो और 19 रन जोड़े.

कप्तान कोहली ने कहा कि दोनों अभ्यास मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरे सामने दो अच्छी चुनौतियां थी, क्योंकि शिखर और रोहित काफी शानदार खिलाड़ी हैं और आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबलों में उनका प्रदर्शन बेहतर रहता है. अगर तुरंत खिलाड़ी इस प्रारूप में न ढल पाये, तो इसमें कोई बात नहीं. कई बार अभ्यास मैचों में वह ज्ञान नहीं मिल पाता, खास कर जैसा और जितना हम खेलते हैं, लेकिन इस बार मुझे खुशी है कि इन दोनों मैचों में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा.

विराट ने रिस्ट स्पिनर – कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की तारीफ की, इन्होने मिलकर छह विकेट लिए हैं. उन्होंने कहा कि उनके बल्लेबाजों की ओर से हमें अच्छी चुनौती मिली, लेकिन टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी रही. शुरु में बुमराह सफल रहे और आगे चलकर कुलदीप और चहल ने छह विकेट लिए.

उधर, बांग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने कहा कि यहां हमने चार हफ्ते बिताये हैं, इसलिए कुछ खिलाड़ी पूरे फिट नहीं थे. उन्होंने कहा कि हमारे शीर्षक्रम के जो भी बल्लेबाज हैं, उन्हें अपनी भूमिका समझनी होगी. इसलिए भी हमें गेंदबाजों की फिटनेस का ख्याल होना ही चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.