Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर चुनाव आयोग की हो रही अहम बैठक

0

कल यानी 23 मई को आने जा रहे लोकसभा चुनाव के नतीजों-results से पहले ईवीएम-EVM और वीवीपैट-VVPAT को लेकर छिड़े हंगामे के बीच चुनाव आयोग-EC की अहम बैठक इस समय चल रही है। इसमें चुनाव आयोग को विपक्ष की उस मांग पर फैसला लेना है, जिसमें 50 फीसदी-percentage वीवीपैट की पर्चियों के मिलान करने की मांग उठी थी।

पश्चिम बंगाल : कोलकाता के उत्तरी इलाके के पोलिंग बूथ नंबर-200 पर फिर से मतदान जारी

ममता के राज्य बंगाल के उत्तर कोलकाता लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर -200 पर मतदान चल रहे हैं। इस मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग ने 19 मई को हुई मतदान-voting को रद्द कर दिया था।

बिजयंत पांडा ने कहा, 300 सीटें लाएगी बीजेपी

यह सवाल किये जाने पर कि क्या उनकी पार्टी बीजेडी एनडीए का साथ देगी, बीजेपी-BJP नेता बिजयंत पांडा ने कहा कि उनकी पार्टी अध्यक्ष ने बताया है कि उन्हें 300 से ज्यादा सीटें मिलने का यकीन है। उन्होंने कहा कि हम लोग NDA के सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। यदि व्यापक राष्ट्रीय मूड की ओर देखने वाली बाकी पार्टियां भी हमारे साथ आना चाहती हैं, तो उनका स्वागत है, बीजेपी इस तरह के कदम को स्वीकार करेगी।

ईवीएम से छेड़छाड़ की अफवाहों के बीच एसपी-बीएसपी SP-BSP चौकन्नी, दूरबीन से ईवीएम पर नजर

देश में कई हिस्सों में रखे ईवीएम की हेराफेरी की अफवाहों के बीच एसपी और बीएसपी के कार्यकर्ता चौकन्ने हो गये हैं। उत्तर प्रदेश-UP के मेरठ-Meerut में एसपी-बीएसपी के कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम-Strong room के बाहर तंबू लगाकर पहरेदारी कर रहे हैं और चौबीसों घंटे दूरबीन से स्ट्रांग रूम की रखवाली कर रहे हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.