Ultimate magazine theme for WordPress.

वर्ल्ड कप में आज SL-NZ की भिड़ंत,कौन सेर कौन सवा सेर?

0

ब्रिटेन में हो रहे वर्ल्ड कप क्रिकेट मुकाबले में आज दो मैच होने हैं, जिनमें से पहला मैच सोफिया गार्डन्स स्टेडियम पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होगा. आज का मैच IST दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. न्यूजीलैंड टीम ने पिछली दफा वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. साथ ही वह रनर अप भी रही. लेकिन अब तक न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में 6 बार सेमीफाइनल और एक बार फाइनल मुकाबला खेला था. फिर भी उसे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं मिल पाया है.

लेकिन न्यूजीलैंड ने अपने पहले प्रैक्टिस मैच में भारत को हराया है. इस मैच में उसने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ कलाई का भी अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके साथ ही उसके बल्लेबाजों ने भी मैदान पर गजब ढाया था. ये अलग बात है कि दूसरे ही मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड टीम की अच्छी-खासी धुनाई भी की थीं. लेकिन उस टीम के गेंदबाज वेस्टइंडीज को 400 रनों के पार पहुंचने से खुद को नहीं रोक पाये थे. इस बार के मुकाबले को देखें, तो कप्तान केन विलियम्सन और टॉम ब्लंडल का प्रदर्शन बेहतर दिख रहा है.

उधर, श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार साल बाद टीम के कप्तान बने हैं. इस बार दिमुथ करुणारत्ने को भले ही टीम का जिम्मा मिला है, लेकिन उन्होंने चार साल पहले अपना अंतिम वनडे मैच खेला था. इसके बाद से स्कॉटलैंड के खिलाफ उन्होंने मई में श्रीलंका वनडे टीम की पोशाक पहनी है.

इस बार देखना यह होगा कि कप्तानी के साथ ही करुणारत्ने किस तरह बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाल पाते हैं. साथ ही कोलम्बो इस पर भी नजरें गड़ाये हुए है कि इस बार अपनी टीम में पहली बार वर्ल्ड कप के उतर रहे उसके बल्लेबाज और गेंदबाज कैसा जलवा बिखेर पाते हैं.

श्रीलंका के गेंदबाजी के हीरो रहे लसिथ मलिंगा की कलाई पर उम्र का कितना असर होता है, ये तो उनके फील्ड में तेजी से दौड़ने और साथ ही कलाई और बांह घुमाने पर ज्यादा दिखेगा. हालांकि अपने देश में उनसे उम्मीदें हो रही हों, तो खेल प्रेमी क्या कर सकते हैं, लेकिन श्रीलंका को पता है कि न्यूज़ीलैण्ड टीम कोई ठहरी हुई तो है नहीं, क्योंकि उसे पता है कि एक-एक गेंद और एक-एक रन मिलने और इसमें चूक होने के क्या अंजाम होते हैं. खैर, दोनों के बीच मुकाबला कांटे का तो होना ही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.