Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

स्वतंत्रता सेनानी चंद्र कुमार मिश्रा का निधन, 98 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा.

0

स्वतंत्रता सेनानी चंद्र कुमार मिश्रा का निधन, 98 वर्ष की उम्र में जमशेदपुर के टाटा मेन हॉस्पीटल में शनिवार को दुनिया को अलविदा कहा.

पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया निवासी चंद्र कुमार मिश्रा की तबियत नासाज़ चल रही थी.इलाज के लिए बीते कुछ समय से TMH में भर्ती थे. निधन के बाद जिला प्रशासन की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. उपायुक्त के निर्देश पर ADM (विधि व्यवस्था) सुबोध कुमार ने TMH जाकर जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता सेनानी को नमन किया. बहरागोड़ा के झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी ने भी टाटा मेन हास्पीटल पहुँच श्रद्धांजलि दी.

चंद्र कुमार मिश्रा का जन्म चाकुलिया में हुआ था. उन्होंने आठवीं कक्षा तक शिक्षा हासिल की और 15 वर्ष की उम्र में स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल हो गए. हालांकि, उनके पूर्वज उत्तरप्रदेश के उमरामपुर के रहने वाले थे.

आपको बता दें कि अंग्रेजी सेना पर पत्थर बरसाने के जुर्म में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और हजारीबाग जेल भेज दिए गए. चंद्र कुमार मिश्रा एक दफा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की कालिकापुर में आयोजित एक सभा में चाकुलिया से साइकिल चला कर पहुंच गए थे. चंद्र कुमार मिश्रा को राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सम्मानित कर चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.