Ultimate magazine theme for WordPress.

बिहार में बारिश से 11 लोग और UP में बारिश से 15 लोगों की मौत, दिल्ली में अभी तक बारिश का इंतजार

0

बिहार में लगातार 5 दिन से हो रही तेज बारिश ने 11 लोगों की जान ले ली. जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बिहार में भारी बारिश के कारण नदियों ने तेज उफान भरना शुरू कर दिया जिस वजह से वहां के निचले इलाके में पानी घुस गया और बाढ़ का संकट गहराने लगा.

इसके अलावा UP के कई जिलों में 3 दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण 15 लोगों की मौत हो गयी.

UP के जो जिले प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं. उनमें उन्नाव, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्र, चंदौली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर शामिल हैं.

UP और बिहार के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के शहरों में भी बारिश ने दस्तक दे दी है. वहीं, पूर्वीउत्तर इलाकों में ज्यादा बारिश और बाढ़ के कारण भारी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश और बाढ़ से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है. जिसमे सबसे ज्यादा मृत्यु असम में हुई हैं. असम में 6 लोगों की मौत हो गई है. अकेले असम में बाढ़ से 21 जिले और 8.5 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए.

दिल्ली में अभी भी बारिश का इंतजार

दिल्ली में अभी भी बारिश का इंतजार है. दिल्ली में गर्मी का दौर रुकते ही उमस बढ़ गई है. बारिश नहीं होने की वजह से दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन भी बिना बारिश के ही निकलने की संभावना है, जिससे गर्मी भी बढ़ेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.