Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड में बरपा वज्रपात का कहर, 14 लोगों की मौत 18 झुलसे

0

खनिज संसाधनों के प्रसिद्ध झारखंड के पलामू, लातेहार, गुमला, लोहरदगा व बोकारो में गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर वज्रपात ने कहर बरपाया है. इसमें करीब 14 लोगों की मौत हो गयी और 18 लोग झुलस गये. वहीं खलारी में भी वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत एक के जलने की खबर मिली है. दूसरे तरफ सोनाहातू के बांकू गांव में आठ लोग वज्रपात की चपेट में आ कर झुलस गये.

झारखंड के पाटन(पलामू) में भी वज्रपात ने सुरेंद्र चौधरी (35) को अपने चपेट में ले लिए जिसमे उनकी मौत हो गयी और तीन बुरी तरह से झुलस गये. वहीं दूसरे ओर लातेहार में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गयी जिसमे धानो देवी, सहबू गंझू (35) व मदन नगेसिया (38) शामिल हैं.

वज्रपात का कहर गुमला-लोहरदगा में भी बरपा, गुमला के जारी गांव में व्रजपात से प्रदीप लकड़ा (30) और बसिया में सूरज महतो (16) की जान चली गयी. लोहरदगा में भी 2 लोगों की मरने की खबर मिली है.

राज्य के स्टिल सिटी बोकारो में दो बच्चों समेत तीन की मौत और दो बुरी तरह झुलस गए.  जमशेदपुर में बिजली गिरने से एक की मौत हो गयी. यहां नरवा कॉलोनी से सटे भुटका टोला के चांद भैरव चौक के नज़दीक वज्रपात से सुंदर मार्डी (20) की जान चली गयी. वहीं, उनका भाई अनार मार्डी बुरी तरह से जल गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.