Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड में IED धमाके में 15 जवान घायल, सर्च ऑपरेशन पर निकले थे जवान.

0

देश में नक्सलियों द्वारा जवानो पर हमले का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा. झारखंड में नक्सलियों ने एक बार फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में कुचाई थाना क्षेत्र के रायसिंदरी पहाड़ पर मंगलवार सुबह करीब 4:53 बजे हुए नक्सलियों की IED विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और झारखंड जगुआर पुलिस के 11 जवान घायल हो गये. IED ब्लास्ट पर DGP डीके पांडे ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया को बाधा पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED लगाए थे.

बताया गया है कि दोनों टुकडि़यों के जवान नक्‍सलियों के खिलाफ विशेष ऑपरेशन पर थे और तभी विस्‍फोट की चपेट में आ गए.

धमाके में घायल सभी जवानों को एयरलिफ्ट करके सुबह 6:52 बजे रांची के मेडिका अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. धमाके के बाद नक्‍सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की और जब जनवानो भी जवाब में फायरिंग कि तो नक्सली वहां से भाग निकले. दोनों ओर से हुए मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना की भी है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले सरायकेला में ही 20 मई को नक्सलियों ने एक के बाद एक 21 आईईडी ब्लास्ट किया था. इसमें सुरक्षा बल के 3 जवान घायल हो गए थे.

डीजीपी डीके पांडेय ने बताया कि नक्‍सलियों ने चुनाव प्रक्रिया बाधित करने के लिए IED विस्‍फोटक को प्‍लांट किया था. इलाके में झारखंड पुलिस और कोबरा कमांडो की संयुक्‍त टीम का ऑपरेशन जारी है. तीन जवानों की हालत नाजुक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.