Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

सांप तस्करी के मामले में झारखंड के बोकारो से 2 लोग गिरफ्तार,पुलिस ने बरामद किये दुर्लभ प्रजाति के सांप

0

झारखंड के बोकारो में सांप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को बोकारो के सेक्टर 4 स्थित आनंदा होटल से तस्करों को पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि तस्करों के पास से सैंड बोआ प्रजाति का सांप बरामद हुआ है.

पुलिस ने तस्करी की जांनकारी वन विभाग को दी. उसके बाद वन विभाग के अधिकारी सेक्टर 4 थाना पहुंचे और गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ किया.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुनील पासवान और मोहम्मद शहाबुद्दीन के तौर पर हुई है. सुनील बिहार के गया जिला का रहने वाला है और शहाबुद्दीन बोकारो के दुग्धा कोल वाशरी क्षेत्र का निवासी है.

बताया गया कि, पुलिस को तस्करों के बारे में कहीं से गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस ने गुरुवार को बोकारो के होटल आनंदा में छापामारी की. छापेमारी में पुलिस ने सुनील हुए शाहबुद्दीन के कमरे से एक बैग से दुर्लभ प्रजाति का सांप बरामद किया.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद सांप की तस्करी करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकती है.

जानकारी मिली है कि, सबूतों को मिटने के चक्कर में तस्करों ने सेक्टर 4 थाना में सांप को बैग खोलकर भगा दिया. इस वजह से तस्करों के खिलाफ साबुत मिटाने का मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा. साथ ही वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन ऐक्ट के तहत भी इनपर केस दर्ज किया जायेगा.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सांप सैंड बोआ प्रजाति का है. यह सांप ईरान और पाकिस्तान के साथ-साथ भारत के कुछ हिस्सों में भी पाये जाते हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सांप की कीमत करोड़ों में है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.