Ultimate magazine theme for WordPress.

21 जून को PM मोदी ऱांची में ; योग का बहाना, चुनाव पर निशाना

0

BJP के दोबारा सत्ता संभालने के बाद भारत में विश्व योग दिवस फिर से भव्य कार्यक्रम के तौर पर मनाए जाने की उम्मीद है. इस बार भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन देश के कोने-कोने में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसके माध्यम से लोगों तक योग से होने वाले लाभ की जानकारी पहुंचाई जाएगी।

हर साल की तरह पीएम मोदी इस बार नई जगह योग दिवस के दिन मौजूद होंगे. इस बार 21 जून विश्व योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची में योग करेंगे.

पीएम मोदी अच्छी सेहत के लिए नियमित योग करते हैं. ऐसे में योग दिवस के दिन सार्वजनिक तरीके से योग करके पीएम मोदी देश और दुनिया को सेहतमंद रहने का संदेश देते हैं. इस बार पीएम रांची में विश्व योग दिवस के दिन योग करने वाले हैं. इसको लेकर झारखंड सरकार ने बताया ‘झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने सोमवार को केंद्रीय आयुष सचिव राजेश कोटेचा, राज्य के मुख्य सचिव डी.के. तिवारी और राज्य स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी से विश्व योग दिवस कार्यक्रम की समीक्षा की.’ वहीं झारखंड सरकार ने योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में कहा कि पीएम मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे.

असल में संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 को 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में विश्व स्तर पर मनाए जाने को मान्यता दी थी. भारत सरकार के सहयोग से साल 2015 से विश्व योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. विश्व योग दिवस के कार्यक्रम को भारत में आयुष मंत्रालय के जरिए संचालित किया जाता है. इसके मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेते रहे हैं. पिछले साल इसका आयोजन उत्तराखंड के देहरादून में हुआ था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.