Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड के अलग अलग इलाकों में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत

0

झारखंड के चतरा जिले के दो अलग अलग इलाकों में 5, 6 और 8 वर्ष के बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गयी. तीनों बच्चें तालाब में नहाने के लिए गए थे. गहरा पानी होने के कारण 5 और 6 वर्ष के बच्चें की मौत हो गयी और 8 वर्ष के बच्चें की कीचड़ में फंस जाने के कारण जान चली गयी.

पहली घटना चतरा के इटखोरी की है जहां कोनी पंचायत के लोहरा स्थित एक गैर सरकारी तालाब में डूबने से पकरिया निवासी निर्मल भुइयां के पुत्र प्रकाश भुइयां (06) और गुड्डा भुइयां के पुत्र संदीप भुइयां (05) की मौत हो गयी. दोनों मृतक बच्चें चचेरे भाई हैं.

दूसरी घटना चतरा के कुंदा की है. जहां इचातु गांव में रविवार को तालाब में डूबने से रंजय यादव के पुत्र शिबू कुमार (08) की मौत हो गयी. शिबू तालाब में नहाने के लिए गया था तभी शिबू का पैर कीचड़ में फंस गया.

शिबू ने तालाब से निकलने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं निकल पाया और मासूम से 8 साल के शिबू की मौत हो गयी. तालाब के पास खेल रहे अन्य बच्चों ने शिबू के डूबने की सूचना परिजनों को दी.

Public View की पहल: इन दोनों घटनाओं से सबख लेना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए कि कभी भी छोटे बच्चों को तालाब नदी की ओर अकेले न जाने दें, क्यूंकि एक छोटी सी लापरवाही बहुत बड़ी घटना का रूप ले लेती है. जिसका सबसे बड़ा खामियाजा परिवार को ही भुगतना पड़ता है.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.