Ultimate magazine theme for WordPress.

UP: प्राकृतिक आपदाओं के कारण 35 लोगों की मौत

0

सरकारी आंकड़ों का दावा है कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण उत्तर प्रदेश में 35 लोगों की मौत हो गई.

फतेहपुर और कानपुर जिलों में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि झांसी में पांच लोगों की मौत बज्रपात के कारण हुई है. मौत के अन्य कारणों में सांप का काटना, बारिश, दीवार का गिरना आदि हैं.

यह मौतें गाजीपुर, प्रतापगढ़, ललितपुर, जौनपुर, पीलीभीत, कुशीनगर और कई अन्य जिलों में हुईं.

दूसरी ओर, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपये देने का निर्देश दिया है”, मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सूचित किया. उन्होंने अधिकारियों को घायल होने वालों के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट ने ट्वीट किया कि, प्राकृतिक आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था हेतु निर्देश देते हुए कहा कि @UPGovt हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है.

एसपी, कानपुर ग्रामीण, प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि जो लोग मारे गए, वे अपने खेतों में काम करने वाले या पेड़ के नीचे शरण लेने वाले लोग थे. घाटमपुर में, सात स्थानों पर बिजली गिरने से मोहम्मदपुर, मवई बच्चन, सोंडी लालीपुर, तारगांव, तेजपुर, कुष्मांडा और बल्लहान शामिल थे. मृतकों में दो महिलाएं और दो युवक थे, पुलिस ने कहा.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.