Ultimate magazine theme for WordPress.

हिमाचल प्रदेश के सोलन में बहुमंजिला ईमारत गिरने से 6 जवान सहित 7 लोगों की हुई मौत

0

हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के कुम्हारहट्टी- नाहन में स्थित एक बहुमंजिला बिल्डिंग गिर गई. बिल्डिंग के गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. जिसमें से 6 सेना के जवान और एक आम नागरिक शामिल है.

दरअसल, रविवार को आर्मी के लगभग 35 जवान इस बहुमंजिला ईमारत में मौजूद रेस्टोरेंट में लंच के लिए गए थे. सभी जवानों में से घायल जवान सुरजीत ने बताया कि वह सभी बिल्डिंग में मौजूद ढाबे में खाना खा रहे थे तभी आचानक से धरती हिली और एकदम से पूरी इमारत गिर गई.

ईमारत गिरने के बाद सुरजीत ने कहा कि उन्हें कुछ पता नहीं चला क्या हुआ. सुरजीत ने बताया कि उनके साथ 30 आर्मी के जूनियर ऑफिसर और 4 आर्मी जवान शामिल थे. यह सभी आर्मी जवान डगशाई बटालियन के जवान हैं.

इसके अलावा बिल्डिंग के मालिक साहिल कुमार का परिवार भी यहीं रहता है. हादसे के दौरान साहिल के बच्चे बाहर खेल रहे थे जिसकी वजह से उन्हें कुछ नहीं हुआ. लेकिन साहिल की पत्नी मलबे में दब गई थी. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में बाहर निकाला गया.

जेपी नड्डा सहित कई नेताओं ने ट्वीट करके हादसे पर जताया दुख

हिमाचल में हुए इस हादसे के बाद सोलन के उपायुक्त केसी चमन का कहना है कि इमारत कैसे गिरी यह एक जांच का विषय है. क्यूंकि इस बिल्डिंग को 2009 में बनाया गया था. कुछ दिनों पहले इस ईमारत पर एक मंजिल और बनाई गई थी. बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है. बिल्डिंग के ढहने के वजह की जांच की जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.