Ultimate magazine theme for WordPress.

कोलकाता के स्कूल में कक्षा 10 की लड़की मृत पायी गयी, उसका चेहरा प्लास्टिक बैग से लिपटा हुआ था

0

दक्षिण कोलकाता के एक बालिका विद्यालय की कक्षा 10 की एक छात्रा को शुक्रवार को संस्था के एक वॉशरूम में मृत पाया गया, उसके चेहरे पर एक प्लास्टिक की थैली लिपटी हुई थी और बायीं कलाई पर चोट के निशान थे, पुलिस ने बताया.

रानीकुठी इलाके में स्कूल के अधिकारियों ने घटना की जानकारी पुलिस को जानकारी दी. उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे “मृत” घोषित कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ” उसकी बाईं कलाई पर चोट हैं, ऐसे मानो उसने खुद से खुद को चोट पहुंचाई हो. लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि ये चोटें उसकी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. पुख्ता वजह पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस ने लड़की के शरीर के पास से हाथ से लिखे नोटों के कुछ पन्ने बरामद किए.

नोट में क्या लिखा था पूछे जाने पर, अधिकारी ने कहा, “यह लिखा गया था कि लड़की इतने तनाव में थी कि वह पिछले तीन महीनों में ठीक से सो नहीं पाई. हमने उसके माता-पिता से बात की है, लेकिन वे भी इस वक़्त मानसिक आघात से गुज़र रहे हैं .”हमने अपनी पूछताछ सीमित कर दी है.”

अधिकारी ने कहा, “वह बहुत तेज़ लड़की थी और भारतीय सांख्यिकीय संस्थान में प्रवेश पाने के लिए बहुत उत्सुक थी. प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वह उसके लिए दबाव में थी,” अधिकारी ने कहा.

यह आत्महत्या का मामला था या हत्या, इस पर अधिकारी ने कहा, “फिलहाल इसकी जांच चल रही है. हमारे फोरेंसिक विशेषज्ञ मौके से सबूत इकट्ठा कर रहे हैं. हम स्कूल से सीसीटीवी फुटेज भी देख रहे हैं.”

पब्लिक व्यू संवादाता के पूछे जाने पर स्कूल के अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

संयोग से, दिसंबर 2017 में, इस स्कूल के दो फिजिकल ट्रेनिंग प्रशिक्षकों को अपने परिसर के अंदर एक चार वर्षीय लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसके कारण अभिभावकों द्वारा बड़े पैमाने पर आंदोलन किया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.