Ultimate magazine theme for WordPress.

Jharkhand : गिरिडीह में बच्चों से भरी स्कूल वैन हुई हादसे का शिकार, ड्राइवर समेत 10 घायल

0

झारखंड के गिरिडीह में बुधवार सुबह जिले के नवडीहा ओपी क्षेत्र के शहरपुरा में स्कूली बच्चों से भरी स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. बताया जा रहा है कि ड्राइवर के लापरवाही के कारण हादसे का शिकार हुई. घटना में वैन के ड्राइवर के अलावा नौ बच्चे घायल हो गए. घायलों बच्चों का इलाज जमुआ के एक नर्सिंग होम में ले जाया गया और ड्राइवर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया गया कि जीनियस पब्लिक स्कूल के वैन में करीब दर्जन भर बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. इसी दौरान वैन के ड्राइवर ने वाहन से संतुलन खो दिया और वाहन सड़क के किनारे ही दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

स्कूल वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने के स्थानीय लोगों ने बच्चों और ड्राइवर को गाडी से बहार निकाला और जल्द से जल्द सभी अस्पताल भेजा. बच्चों के अभिभावकों को जैसी ही घटना की जानकारी मिली वैसे ही सब अपने बच्चों से मिलने अस्पताल पहुंचें.

हमने सोमवार के अपनी एक रिपोर्ट में भी ये बताया था कि, झारखंड में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में लगभग हर साल 2500 से अधिक लोग मारे जा रहे हैं. राज्य पुलिस के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 5569 सड़क दुर्घटनाओं में से 2706 लोग मारे गए, जबकि साल 2013 मे 1967 में गंभीर रूप से घायल हुए.

  • झारखंड की राजधानी रांची में साल 2017 में 518 सड़क दुर्घटना के मामले दर्ज किये गए.
  • वहीँ अगर हम पुरे देश की बात करें तो भारत में हर दिन 1214 सड़क दुर्घटनाएँ होती हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.