Ultimate magazine theme for WordPress.

बिहार में पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्यवाही शुरू, 66 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज, दोषी पाने पर हो सकती है 10 साल की सजा

0

बिहार में कानून व्यवस्था को निंयत्रित करने के लिए और अनुसंधान में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों के साथ खिलाफ कार्यवाही शुरू हो चुकी है. इस कार्यवाही की सबसे पहली शुरुआत बिहार के वैशाली जिले से की गयी.

वैशाली जिले में DG टीम ने जांच की जिसके बाद SP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने , 3 DSP, 50 इंस्पेक्टर और 13 जमादारों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. DG टीम ने जिन 3 DSP के खिलाफ FIR दर्ज की है, उनमें से एक DSP जिसका नाम नागेंद्र कुमार है, CBI में पोस्टेड है. दूसरे अशोक प्रसाद पटना में डीएसपी हैं और तीसरे पंकज रावत बेतिया में SDPO हैं.

DG टीम के कैंप करने के बाद 3 DSP सहित 66 पुलिस पदाधिकारियों के लापरवाही बरतने की जानकारी सामने आ गयी है.

एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि DGP का निर्देश है कि लापरवाही बरतने वाले DSP और पुलिसकर्मियों पर अगर SP कार्यवाही नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

DG टीम को वैशाली से वापस आने के बाद अपनी रिपोर्ट DGP को देनी है. दर्ज हुई 66 FIR पदाधिकारियों पर कार्यवाही नहीं होती है तो इलाके के SP कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं.

DGP गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर DG टीम वैशाली में आपराधिक घटनाओं, लंबे समय से चल रहे मामले आदि जांच के साथ साथ लोगों से फीडबैक ले रही है. जिसका नतीजा यह निकला कि बड़े स्तर पर कई मामले लंबित पाए गए हैं.

जिन अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है, वह सभी धारा 409 अपराध की श्रेणी में आते है. इसमें दोषी को 10 साल तक की सजा दी जा सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.