Ultimate magazine theme for WordPress.

सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सेंटर का उद्घाटन प्रोफेसर डॉ रविकांत निदेशक, एम्स के द्वारा केदारनाथ के बेस कैंप में किया गया.

0

सिक्स सिग्मा हेल्थ इंटेलिजेंस के 2018 की रिपोर्ट के आधार पर, पहली बार केदारनाथ में बेस कैंप की स्थायी संरचना का निर्माण किया गया था. पहले बेस कैंप प्रचलन एक टेंट के नीचे हुआ करता था. अब, बेस कैंप में पांच उच्च स्तरीय स्थायी कमरों के साथ कई और सुविधाओं से लैस है.

* बेस कैंप में सुविधाएं *

  • मरीज़ को भर्ती करने की सुविधा
  • उच्च ऊंचाई की बीमारी बिस्तर
  • ईसीजी
  • ऑक्सीजन एकाग्रता
  • डिफिब्रिलेटर
  • कार्डिएक मॉनिटर
  • सभी दवाएं
  • स्पेशलाइज्ड माउंटेन मेडिसिन स्टाफ

7 जून को एम्स के निदेशक, प्रोफेसर डॉ रविकांत, डॉ प्रदीप भारद्वाज, सीईओ,सिक्स सिग्मा, डॉ अनिता भारद्वाज, डॉ ऋचा अग्रवाल, डॉ देबजीत नायक, श्री भीम बहादुर, की उपस्थिति में सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सेंटर का उद्घाटन बेस कैंप में किया गया

इस साल, एम्स के ऋषिकेश और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर ने चार धाम यात्रा, उत्तराखंड में उच्च ALTITUDE चिकित्सा सेवाओं में एक दूसरे का समर्थन करने के लिए समझौता किया है.

सिग्मा के CEO डॉ प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि, यह मेरे लिए बहुत ही प्रतिष्ठा की बात है कि, प्रोफेसर रविकांत, निदेशक एम्स ऋषिकेश ने केदारनाथ में दो दिन का दौरा किया है ताकि वे हाई ALTITUDE मेडिकल सर्विसेज की गहराई और आवश्यकता को समझ सकें.

इन बिंदुओं पर डॉ रविकांत, निदेशक एम्स ने Six Sigma high Altitude का समर्थन करने का आश्वासन दिया है

  1. एम्स ऋषिकेश अपने अपने डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स की टीम केदारनाथ भेजेगी.
  2. उच्च योग्यता चिकित्सा सेवाओं में अनुसंधान करने के लिए.
  3. पर्वत चिकित्सा में शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के तहत six sigma का समर्थन करना.
  4. अस्पताल प्रबंधन और माउंटेन मेडिसिन पर संयुक्त रूप से अभ्यास आयोजित करना.

डॉ रविकांत ने केदारनाथ में तैनात सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की टीम को PM ड्यूटी प्रशंसा प्रमाणपत्र भी वितरित किए हैं. उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सभी डॉक्टरों से मुलाकात की और बेहतर उच्च चिकित्सा सेवाओं के लिए उन्हें प्रेरित भी किया.

डॉ रविकांत ने कहा कि,Six Sigma high Altitude मैडिकल सर्विसेज में शानदार और निस्वार्थ काम कर रही है. पूरी छह Six Sigma एक उत्कृष्ट तरीके से पर्वतीय चिकित्सा सेवाओं का प्रदर्शन कर रही है और हाई एल्टिट्यूड मैडिकल सर्विसेज एंड रिस्क्यू में सर्वोत्तम प्रथाओं का बेंचमार्क सेट कर रही है.

टीम डॉ. प्रदीप भारद्वाज के कप्तान से बहुत प्रेरित है, जिस तरह से वे हाई एल्टीट्यूड पर जान बचाते हैं वह खुद पूरे देश के लिए बूस्टर खुराक है. उन्होंने कहा कि, Six Sigma के लोग उच्च ऊंचाई के वास्तविक देवता हैं। इस वर्ष में Six Sigma हेल्थकेयर ने केदारनाथ में 32567 याट्रिस और 1234 इमर्जेंसी का इलाज किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.