Ultimate magazine theme for WordPress.

बोकारो में एंटी करप्शन ब्यूरो ने 2500 रुपए की रिश्वत लेने पर होमगार्ड कंपनी के कमांडर को किया गिरफ्तार

0

रिश्वत के केस लगातार सुनने में आते हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड के बोकारो की है. बोकारो में एंटी करप्शन ब्यूरो ने होमगार्ड ध्रुव कुमार सिंह के शिकायत करने पर होमगार्ड के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो को रिश्वत लेने के जुर्म में गिरफ्तार किया है.

सूचना के अनुसार, ध्रुव कुमार सिंह 6 महीने से बोकारो में स्थित टेलीफोन सेंटर सेक्टर-2 में होमगार्ड पद नियुक्त थे. कंपनी के नियम के मुताबिक, हर 5 महीने बाद होमगार्ड्स की ड्यूटी बदल जाती है.

ऐसा आरोप है कि जब ध्रुव कुमार सिंह अपनी ड्यूटी की अवधि पूरी होने के बाद सेंटर में बदलाव से संबंधित नया आदेश पत्र लेने कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो के पास गए, तो कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो ने आदेश पत्र देने के बदले में ध्रुव कुमार सिंह से 2500 रुपए की रिश्वत मांगी थी.

ध्रुव कुमार सिंह ने कहा कि होमगॉर्ड कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो ने उन्हें बताया है कि जब से नए जिले में बदलाव संबंधित प्रक्रिया शुरू हुई है, तब से हर नए आदेश पत्र के बदले 2500 रुपए लेने का नियम बनाया दिया गया है और इसका भुगतान करना अनिवार्य है.

नीलकंठ महतो को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए एसीबी ने एक प्लान बनाया, जिसेक तहत 10 जुलाई को एसीबी की टीम धनबाद बोकारो पहुंची और बोकारो के होमगार्ड कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और सिपाही सियाराम को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.