Ultimate magazine theme for WordPress.

PAK के रावलपिंडी में सेना का विमान क्रेश, 17 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल

0

पाकिस्‍तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार सुबह को PAK सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें 17 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 12 लोग घायल हुए हैं. हादसे में घायल हुए लोगों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

पाकिस्तानी सेना का एक प्रशिक्षण विमान अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था जो रावलपिंडी शहर के बाहरी इलाके में स्थित मोरा कालू गांव क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में विमान के दोनों पायलटों की मौत हो गई है.

हालांकि सेना ने हादसे के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे फुटेज में दिख रहा है कि प्लेन गिरने के बाद आवासीय इलाके में आग लग गई, जिस वजह से कई घरों में आग लग गयी. अंधेरा होने के कारण राहत एवं बचाव कार्यों में भी दिक्कत आई.

हादसे के दौरान जो घर तबाह हो गए उनसे धुआं घर के बाहर आ रहा है, इसके अलावा विमान के टुकड़े भी पास
के घरों की छत पर पड़े नजर आ रहे हैं.

सैन्य अधिकारियों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है जबकि स्थानीय निवासियों की भीड़ वहीं जमा है लोग डरे व सहमे हुए हैं.

विमान हादसों को लेकर PAK का रिकॉर्ड खराब

पाकिस्तान का विमान हादसों को लेकर रिकॉर्ड हमेशा से खराब रहा है. इससे पहले 2016 में उत्तरी पाकिस्तान से इस्लामाबाद जा रहा एक विमान आग के गोले में बदल गया था और इस हादसे में 40 लोगों की मौत हुई थी.

वहीं, पाकिस्तान का सबसे बड़ा विमान हादसा 2010 में हुआ था जब कराची से उड़ा एक प्राइवेट एयरलाइंस का विमान एयरबस 321 इस्लामाबाद के पास पहाड़ों में क्रैश हुआ था जिसमें 152 लोगों की मौत हो गई थी.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.