Ultimate magazine theme for WordPress.

नई सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे अरुण जेटली, सेहत सही नहीं- लिखी PM को चिट्ठी

0

नयी दिल्ली। मोदी सरकार की नई कैबिनेट में कौन-कौन शामिल होंगे, इसे लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज ट्वीट कर जानकारी दी है कि सेहत ठीक न होने के कारण वे मंत्री पद स्वीकार नहीं कर पाएंगे। जेटली काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे हैं. कुछ ही महीने पहले इलाज के लिए वे अमेरिका भी गए थे.

लोकसभा चुनाव-LS Election में पीएम नरेंद्र मोदी की जबरदस्त जीत के साथ वापसी होने पर उनकी कैबिनेट को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं। इस बीच, पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली ने पीएम मोदी से उन्हें कैबिनेट में न लेने का आग्रह किया है। जेटली ने पीएम को चिट्ठी लिखकर उसमें बीमारी का हवाला देकर कैबिनेट में शामिल होने में अपनी असमर्थता बतायी है। जेटली ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया।

अरुण जेटली ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर लिखा कि उन्हें कैबिनेट में शामिल करने पर विचार न किया जाए। अपने पत्र में जेटली ने पीएम मोदी का आभार जताया और लिखा कि देश को उनके नेतृत्व में विकास को नये रास्ते पर चलने का फिर मौका मिला। चिट्ठी में जेटली ने लिखा कि पार्टी में रहते हुए मुझे संगठन स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी दी गयी, एनडीए की पहली सरकार में मंत्री पद और विपक्ष में रहते हुए अहम् जिम्मेदारी निभाने का मौका दिया गया। इससे अधिक मैं कुछ और मांग भी नहीं कर सकता।

बीजेपी के सीनियर लीडर जेटली ने सेहत की कई वजहें बताकर लिखा है कि उन्हें कैबिनेट में शामिल करने पर विचार न करें। जेटली ने अपने लेटर में पीएम मोदी का आभार जताते हुए लिखा कि उनके नेतृत्व में देश के विकास को नए रास्ते पर ले जाने का मौका मिला। पत्र में जेटली ने लिखा है कि पार्टी में रहते हुए मैंने संगठन स्तर पर कई बड़ी जिम्मेदारी संभालीं, पहली एनडीए सरकार में मंत्री पद और विपक्ष में रहने के दौरान भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला। इससे ज्यादा की मैं कुछ और मांग भी नहीं कर सकता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.