Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

झारखंड, हरियाणा के साथ साथ अक्टूबर तक UP में भी हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

0

साल के आखिरी तक झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने है, ऐसा अंदेशा है कि चुनाव आयोग इन तीनो राज्यों के साथ साथ अक्टूबर तक UP में भी विधानसभा चुनाव करा सकता है.

 

क्यूंकि केंद्र सरकार की तैयारियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा की खाली चल रही 12 सीटों के उपचुनाव अक्टूबर में हो सकते है.

 

आयोग ने इन तीनों राज्यों की सरकारों को निर्देश दिए हैं कि शासन- प्रशासन में जो अफसर व अन्य कर्मचारी एक ही जगह पर तीन साल से स्थित हैं. उन्हें 31 अक्टूबर तक स्थानांतरित कर दिया जाए.

 

UP में खाली चल रही 12 विधानसभा सीटों का उपचुनाव जल्द से जल्द इन 6 महीनों के भीतर करवा लिया जाना चाहिए. क्यूंकि इन 12 खाली सीटों में से 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने विधायकों ने, जून में इस्तीफे दिए हैं. इस लिहाज से दिसंबर तक इन सीटों के उपचुनाव करवा लिए जाने चाहिए.

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्र भी स्वीकार करते हैं कि प्रदेश की इन खाली 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव नवंबर में हरियाणा, झारखडं व महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ ही होने के आसार हैं.

 

UP में इन जगहों पर है सीट खाली

 

गोविन्दनगर कानपुर, लखनऊ कैण्ट, टुण्डला फिरोजाबाद, गंगोह सहारनपुर, बलहा बहराइच, मानिकपुर चित्रकूट, प्रतापगढ़ सदर, इगलास अलीगढ़, जैदपुर-बाराबंकी, जलालपुर-अम्बेडकरनगर, रामपुर और घोसी.

 

झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 27 दिसंबर को, हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को, महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.