Ultimate magazine theme for WordPress.

दिल्ली NCR में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, वहीँ बिहार में बाढ़ से 66 लोगों की मौत

0

17 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत हो चुकी है और कल से शुरू हुए सावन के महीने में दिल्ली NCR में लगातार रुक रूककर बारिश हो रही है. जिससे दिल्ली NCR के लोगों को गर्मी से रहत मिली है.

हालांकि बारिश के बाद हुए जलभराव से सड़कों पर ट्रैफिक जाम हुआ. जिसके कारण सुबह ऑफिस जाने वाले कुछ लोगों को थोड़ी बहुत परेशानियों का भी सामना करना पड़ा.

बुधवार को बारिश के बाद दिन का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम है. जबकि, न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम है.

बढ़ से बिहार के 12 जिले प्रभावित

वहीं दूसरी तरफ बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 46 लाख 83 हजार से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

बिहार के यह 12 जिले हुए बाढ़ से प्रभावित शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार.

मेघालय के कुछ क्षेत्र में भी आई बाढ़

इसके अलावा मेघालय में भी बाढ़ की वजह से राज्य में 1.3 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिला और खासी हिल्स क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आई बाढ़ से निपटने के लिए मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने केंद्र सरकार से सहायता मांगी है.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.Publicview.In पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.