Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

#BigBreaking: जम्मू कश्मीर होंगे अलग, जम्मू बनेगा अलग राज्य जानिए कैसे?

0

सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि जम्मू- कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है, सूबे में बढ़ रही हलचल कई कहानी कह रही है. हालांकि जम्मू- कश्मीर को लेकर कोई न कोई अफवाही ख़बरें सुनने में अक्सर आती है. लेकिन जम्मू- कश्मीर के लिए बनाए गए इस दावे में दम है.

 

सूत्रों से खबर आ रही है कि जम्मू- कश्मीर को अलग किया जाएगा. जम्मू एक अलग राज्य बनेगा और कश्मीर व लद्दाख एक केंद्रशासित प्रदेश होंगे.

 

बताया जा रहा है कि जम्मू में चुनाव होंगे और जनता द्वारा चुनी हुई सरकार बनेगी. जिसके बाद कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश बन जाएगा और केंद्र शासित बनने के बाद कश्मीर अपने आप केंद्र के हाथ में आ जायेगा.

 

जम्मू के अलग राज्य बनते ही जम्मू से 35A आर्टिकल और 370 आर्टिकल दोनों हट जायेंगे. अभी जम्मू-कश्मीर में 35A और 370 जारी है.

 

हो सकता है कश्मीर में जो 28 हज़ार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वह जम्मू और कश्मीर अलग होने के बाद की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हो.

 

आपको बता दें कि जम्मू- कश्मीर में पहले 10 हज़ार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था. उसके बाद और 28 हज़ार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

 

लेकिन वहीं दूसरी तरफ घाटी में 28 हजार सैनिकों की अतिरिक्त तैनातगी के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की है.

 

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बाहर आकर उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमें पता नहीं कि क्या हो रहा है. इसलिए एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें मैं भी शामिल हूं, राज्यपाल से मिलकर पूछा कि यह सब कुछ क्यों हो रहा है.

 

हमने अनुच्छेद 35A और अनुच्छेद 370 को हटाने की खबरों के बारे में भी पूछा है, जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि, ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है.’

 

गौरतलब है कि, इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने यह भी जोड़ा कि राज्यपाल के शब्द आखिरी नहीं होते हैं. हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार की ओर से संसद में बयान चाहते हैं.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.