Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड में mob lynching के बाद बीजेपी नेता सीपी सिंह का बयान, कहा BJP को बदनाम करने का चलन शुरू

0

झारखंड में हुए मुस्लमान युवक की मॉब लिंचिंग के बाद झारखंड के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह का बयान आया है, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को बदनाम करने का एक चलन सा शुरू हो गया है. कहीं कोई मामला होता है, तो उसके साथ इन संगठनों का नाम जोड़ दिया जाता है. कहीं कोई किसी को मार दे, तो उसे मॉब लिंचिंग बताने का खेल शुरू हो जाता है.

उन्होंने आगे कहा कि ‘कट एंड पेस्ट’ का जमाना चल रहा है. किसी वीडियो के साथ कोई भी शब्द जोड़ा जा सकता है. इसलिए सोशल मीडिया में वायरल होने वाले हर वीडियो की जाँच एक बड़ी चुनौती है. वीडियो में जो कुछ भी कहा जा रहा है, वह उसी के शब्द हैं, कहना मुश्किल है.

मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि सरकार पुरे मामले की जाँच करेगी और जो भी दोषी पाया जायेगा उसे सख्त से सख्त सज़ा मिलेगी. ऐसी घटनाओं का राजनीतिकरण करने का ट्रेंड सही नहीं है.

हमारा view

मंत्री जी ने बड़े ही सफाई से राज्य के सरकार की विफलता और कानून व्यवस्था की नाकामी पर पर्दा डालते हुए घटना पर सवाल उठा दिया. .लेकिन मंत्री जी ये बताईये कि ऐसी घटना राज्य में हो कैसे रही है. इस भीड़ को इतनी ताकत कहाँ से मिल रही है कि, वो कानून हाथ में लेकर मौके पर ही फैसला कर देती है और किसी भी व्यक्ति को मौत के घाट उतर देती है. जब आपके पार्टी के सांसद जयंत सिन्हा हत्यारों को फूल की माला पहनाएंगे तो ऐसे गुंडों को ताकत तो मिलेगी ना.

अगर आप जैसे नेता इसी तरह से ऐसी घटना पर बयान से कर घटना को सामान्य बनाने की कोशिश करेंगे तो ऐसे गुंडों को ताकत तो मिलेगी ही ना. आप क्यों नहीं राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे. क्यों नहीं मृतक के साथ खड़े हो रहे ?

Leave A Reply

Your email address will not be published.