Ultimate magazine theme for WordPress.

पश्चिम बंगाल में चल रही हिंसा के लिए बीजेपी जिम्मेदार : ममता बनर्जी

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में हो रही हिंसा के लिए BJP जिम्मेदार है. गुरुवार को ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के मृतक कार्यकर्ता निर्मल कुंडू के घर पहुंची. वहाँ जाकर उन्होंने कहा कि BJP के कारण हो रही हिंसक घटनाओ की वजह से भाजपा के किसी भी विजय जुलूस को राज्य में नहीं उतारा जाएगा. पुलिस को चेतावनी दी गयी कि इस आदेश का उल्लघन करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए. ममता ने कहा लोकसभा के नतीजों को आए हुए दस दिन हो चुके हैं इसलिए अब राज्य में कोई जुलूस निकालने की आवयश्कता नहीं है.

ममता का कहना हैं कि मुझे जानकारी मिली है कि बीजेपी हुगली, बांकुरा, मिदनापुर जैसे जिलों में जुलूस के नाम पर गड़बड़ी पैदा करना चाहती हैं. इसलिए उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा के सभी विजय जुलूस पर रोक लगाने का फैसला किया है. ममता का कहना है कि मैंने पुलिस से कहा है अगर कोई भी नेता दंगे करने की कोशिश करता है तो कानून के दायरे में रहकर , स्तिथि को संभाले और कार्यवाही करें.

दरअसल चार बाइक सवार लोगों ने निर्मल कुंडू की गोली हत्या कर दी थी. जिसके लिए CID और अन्य नेताओ व अधिकारियो के साथ ममता , निर्मल कुंडू के घर पहुंची थीं. निर्मल कुंडू के घर पर उन्होंने निर्मल कुंडू के परिवार के सदस्यों से बात की तथा आश्वासन दिया कि कुंडू की हत्या के पीछे किसका हाथ है, इस बात का पता लगाया जाएगा और सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा कि जबसे BJP ने यहाँ जीत हासिल की है तब से हिंसा खत्म ही नहीं हो रही है. पश्चिम बंगाल में कुल 42 सीट है जिनमे से 18 पर भाजपा को जीत हासिल हुई है और वहीं सत्तारूढ़ पार्टी TMC को 22 सीटें हासिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.