Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

सीसीएल में स्वच्छता माह 2020 का हुआ शुभारंभ

एक अक्‍टूबर से 31 अक्‍टूबर तक स्‍वच्‍छता माह 2020 के तहत स्वच्छता ही सेवा के रूप में प्रारंभ हुआ।इस मौके पर ‘स्‍वच्‍छता ई-प्रतिज्ञा मंच’ के माध्‍यम से 100 से अधिक कर्मियों ने स्‍वच्‍छता की शपथ ली।

1

रांची। स्‍वच्‍छ भारत, स्‍वस्‍थ भारत’’ के संदेश के साथ सीसीएल मुख्‍यालय सहित सभी क्षेत्रों में एक अक्‍टूबर से 31 अक्‍टूबर तक स्‍वच्‍छता माह 2020 के तहत स्वच्छता ही सेवा के रूप में प्रारंभ हुआ। स्‍वच्‍छता माह का प्रारंभ रांची के सीसीएल मुख्‍यालय, दरभंगा हाउस में ‘स्‍वच्‍छता ई-प्रतिज्ञा मंच’ के शुभारंभ के साथ किया गया। सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने भारत सरकार द्वारा चलाये गये मुहिम ‘स्‍वच्‍छता ही सेवा’ के अंतर्गत स्‍वंय स्‍वच्‍छता का ई-शपथ लेने वाले पहले कर्मी बने। इस अवसर पर सीसीएल के निदेशक (वित्‍त) एनके अग्रवाल, सीवीओ एसके सिन्‍हा सहित विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष, श्रमिक संघ के प्रतिनिधिगण सहित सीसीएल कर्मी सोशल डिस्‍टेशिंग का पालन करते हुये मौजूद थे। इस मौके पर ‘स्‍वच्‍छता ई-प्रतिज्ञा मंच’ के माध्‍यम से 100 से अधिक कर्मियों ने स्‍वच्‍छता की शपथ ली।

Must read : सीसीएल ने राज्य सरकार को दिए 100 करोड़  https://publicview.in/in-jharkhand-ccl-has-given-100-crore-to-government/

जागरूकता को लेकर विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

भारत सरकार की मुहिम ‘स्‍वच्‍छता ही सेवा’ के अंतर्गत आयोजित स्‍वच्‍छता माह में सीएमडी पीएम प्रसाद के मार्गनिर्देशन में सीसीएल द्वारा अपने कार्यालयों, कॉलोनी एवं आसपास के स्‍थानों को स्‍वच्‍छ रखने के लिए जागरूकता को लेकर विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम मुख्‍यालय सहित सीसीएल के सभी कमांड क्षेत्रों में आयोजित किये जायेंगे। इस अवसर पर सीएमडी सीसीएल द्वारा ‘महेश्‍वरी गर्ल्‍स हाई स्‍कूल’, अशोक नगर, रांची में कम्‍पयूटर सेंटर का ऑनलाईन उदघाटन किया गया। उपरोक्‍त कम्‍प्‍यूटर सेंटर में सीसीएल द्वारा 10 कम्‍प्‍यूटर उपलब्‍ध कराया गया है। साथ ही स्‍कूल की छात्राओं के लिए सीसीएल द्वारा जल्‍द ही 05 स्‍मार्ट बोर्डस स्‍कूल प्रबंधन को प्रदान किया जायेगा। ‘महेश्‍वरी गर्ल्‍स हाई स्‍कूल’ में गरीब एवं वंचित वर्ग की लगभग 250 छात्राएं पढ़ती हैं। इससे पूर्व स्‍कूल में मात्र 01 कम्‍प्‍यूटर उपलब्‍ध था। स्‍कूल प्रबंधन ने कंम्‍प्‍यूटर उपलब्‍ध कराने के लिए सीसीएल प्रबंधन का आभार व्‍यक्‍त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.