Ultimate magazine theme for WordPress.

कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी तीन जुलाई को रांची के अदालत में होंगे पेश

0

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी तीन जुलाई को झारखंड की राजधानी रांची के अदालत में हाज़िर होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चैकीदार चोर है’ का नारा लगाने के चलते कांग्रेस के राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज 20 करोड़ रुपये की मानहानि के मामले में उन्हें समन जारी कर तीन जुलाई को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया गया.

बता दें कि सोमवार को रांची के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत में मुकदमे की सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया और उन्हें तीन जुलाई को अदालत में आ कर या अधिवक्ता के माध्यम से अपना पक्ष रखने को बोला.

बता दें कि इस संबंध में एक स्थानीय अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है. शिकायत में प्रदीप मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से पूरा मोदी समाज आहत है. पहले भी उनके तरफ से राहुल गांधी के बयान पर अदालत में शपथ पत्र दाखिल किया जा चूका है.

प्रदीप के अनुसार, तीन मार्च, 2019 को मोरहाबादी में उलगुलान रैली में भाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चैकीदार चोर है का लगाया था.

लोकसभा चुनाव के वक़्त राहुल गाँधी की लगभग हर रैली में चौकीदार चोर है का नारे लगते थे. असल में कांग्रेस प्रमुख प्रधानमंत्री पर रफाल डील में घोटाले को लेकर आरोप लगाते आये हैं. इसी बात पर उन्होंने ये नारा लगाना शुरू किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.