Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

पार्टी विरोधी गतिविधियों के कांग्रेस के कई नेता हुए निष्कासित

0

UP: पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अपने कई नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है मतलब पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

6 साल के लिए किया गया निष्कासित

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि नेताओं को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है.

निष्कासित नेताओं में शामिल हैं

6 साल के लिए पार्टी से बाहर किये जाने वालों में, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, विनोद चौधरी, राम जियावन, अंबेडकर नगर जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष फिरोज खान, अचान खान, गौरव पांडे, सुरेंद्र शुक्ला और विजमा करसरवानी शामिल हैं.

इन नेताओं के अलावा, रवि प्रकाश रावेंद्र को भी पार्टी से दो साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

यह तब हुआ जब मालूम हुआ कि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जमीनी स्तर पर पार्टी कैडर को मजबूत करने के उद्देश्य से जल्द ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की यात्रा करेंगी.

पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक, प्रियंका प्रत्येक मंडल में कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात करेंगी और जिला स्तर की समितियों का नेतृत्व करने के लिए प्रमुख और लोकप्रिय चेहरों को चुनने के लिए अपनी प्रतिक्रिया और सुझाव देंगी.

हमारा View

  • कांग्रेस में नेताओं का पार्टी से निकलने और निकाले जाने का सफर ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. हम हर निकलने और निकाले जाने के बाद सोचते है कि शायद यह इस तरह का आखिरी कदम था. लेकिन हालात अभी वैसे ही बरक़रार है जहां कांग्रेस भीतर अशांति का माहौल है.
  • पार्टी के बड़े नेताओं का इस्तीफा देना, विधायकों इस नौका से उस नौका में चले जाना या फिर पार्टी के नेताओं को निष्काषित कर देना, यह कदम कांग्रेस को मज़बूत कर रही है या कमज़ोर, यह पार्टी एक बार स्थिर से बैठ कर सोचना चाहिए.

यह खबर आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट में ज़रूर बताएं. हम और क्या नया कर सकते हैं वह भी बताएं. यदि आपके पास कोई ख़बर कोई सुचना है तो आप हमें हमारे वेबसाइट पर जा कर या फेसबुक की मदद सकते है. आपका VIEW हमारे लिए ज़रूरी है क्यूंकि आपसे से यानि Public से ही तो publicview.in है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.