Ultimate magazine theme for WordPress.

UP में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने के लिए तैयार कांग्रेस, प्रियंका गांधी बनीं UP की प्रभारी महासचिव

0

राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को 6 महीनें पहले लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में महासचिव बनाने के साथ साथ पूर्वी UP की जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन अब प्रियंका गांधी ने पूरे UP की कमान संभालने का फैसला किया है.

प्रियंका गांधी के UP में प्रभारी बनने से सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में उत्साह है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक प्रभारी महासचिव होने से कोई भी फैसला लेने में देरी नहीं होगी और पार्टी में भी मजबूती बनीं रहेगी.

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पूर्वी UP और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम UP में महासचिव के पद पर नियुक्त किया था.

यह बात अलग है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने UP में एक ही जगह जीत हासिल कर अपना निराशाजनक प्रदर्शन किया था.

हालांकि, कांग्रेस पार्टी के प्रमुख राहुल गांधी उस एक (अमेठी) सीट को भी बरकरार रखने में नाकामयाब रहे और BJP की स्मृति ईरानी से चुनाव में हार गए.

UP में कांग्रेस ने केवल एक सीट (रायबरेली) पर जीत हासिल की थी. रायबरेली से कांग्रेस प्रमुख अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव लडा था.

UP में कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन को फिर से हासिल करने की कोशिश कर रही है और इसके लिए पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लिए तैयारियाँ करनी शुरू कर दी हैं. जिसमें दो सदस्यीय टीम का गठन किया है जो उपचुनावों का गवाह बनने जा रही है.

UP में कांग्रेस 12 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने एक बयान जारी करके कहा था कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को UP में कई बड़े पहलुओं पर बदलाव करने के प्रस्तुत प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.