Ultimate magazine theme for WordPress.

UP के मथुरा में अवैध तरीके से हो रहा कॉलोनियों का निर्माण, प्रशासन ने अपनाया सख्त रवैया

0

UP के मथुरा में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को वृन्दावन के पास स्थित तेहरा गांव में अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों को JCB की मदद से गिरा दिया गया. मथुरा में अवैध कालोनियों को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त नजर आ रहा है. मथुरा के कई इलाकों में गैरक़ानूनी ढंग से कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा है.

अवैध तरीके से लोगों को जमीन दिलवाने के पीछे श्री गोपीनाथ ग्रुप का हाथ है. गोपीनाथ ग्रुप जगह – जगह पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण कर रहा है. इसलिए जिला प्रशासन ने ठोस कदम उठाया है और साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर कहीं पर भी नियमों के विरुद्ध अवैध निर्माण पाया गया तो उसे ध्वस्त करा दिया जाएगा.

उपजिलाधिकारी राजीव उपाध्याय ने बताया कि गोपीनाथ ग्रुप अवैध तरीके से बिना नक्शे के पास किए कॉलोनियों में निर्माण कार्य कर रहा है. साथ ही उपजिलाधिकारी ने कहा कि गोपीनाथ ग्रुप के खिलाफ 2015 में मथुरा विकास प्राधिकरण में FIR भी दर्ज़ कराई गयी थी और गोपीनाथ ग्रुप को कई बार नोटिस भी भेजे गए. लेकिन प्रशासन की किसी भी बात को गोपीनाथ ग्रुप ने नहीं माना और वह अवैध रूप से मथुरा में कॉलोनी का निर्माण करते जा रहे हैं. इसके अलावा उप जिलाधिकारी राजीव उपाध्याय ने कहा कि नियम विरुद्ध निर्माण कार्य को स्वीकृति प्राप्त नहीं है. इसलिए यहां पर चल रहे कार्य को धवस्त किया जा रहा हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.