Ultimate magazine theme for WordPress.

CWC19 : वेस्टइंडीज से मुक़ाबले को तैयार भारतीय खिलाडी, धोनी की जगह ले सकते हैं ऋषभ पंत

0

इंडियन टीम वर्ल्ड कप से कुछ कदम की दूरी पर है और अब वह वेस्टइंडीज टीम के साथ 27 जून को मैदान में उतरेगी. इंडियन टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप 2019 में किसी भी टीम के सामने हार का सामना नहीं किया है. भारतीय टीम ने ICC WORLD CUP 2019 में अपना शानदार रुख बनाया हुआ है लेकिन पिछले अफगानिस्तान टीम के साथ मैच के दौरान धोनी ने अपनी धीमी पारी से सबको निराश कर दिया. पिछले मैच में विजय शंकर संख्या नंबर 4 पर खेलने गए थे. उन्होंने 41 गेंद में 29 रन बनाए. जिसके बाद धोनी खेलने के लिए गए और धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी ने टीम पर दवाब बना दिया. संभावना है कि वेस्टइंडीज के साथ होने वाले मैच में धोनी की जगह इस नंबर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को आजमाया जा सकता है.

धोनी ने अब तक CWC19 में (46) गेंदों में 34 रन, (14) गेंदों में 27 रन, (2) गेंद पर 1 रन, (52) गेंदों में 28 रन की पारियां खेली हैं. टीम की सफलता के लिए धोनी का फॉर्म में वापस आना बेहद जरूरी है. क्यूंकि धोनी तेज गेंदबाजों की बॉल पर आसानी से परफॉर्म करते हैं. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों के सामने टिके रहने के लिए धोनी को फिर से फॉर्म में आना होगा.

इंडियन और वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार हैं

भारत टीम की तरफ से: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, के.एल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत.

वेस्टइंडीज की तरफ से: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कोट्रेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच, एश्ले नर्स, निकोलस पूरण, सुनील अंबरीश, एविन लुईस, शेनन गैब्रिएल, डेरेन ब्रावो और फाबियान एलेन.

करीब दस सालों से भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हार- जीत के अंतर को काफी कम किया हैं. वेस्टइंडीज के अभी तक भारतीय टीम के साथ 126 मुक़ाबले हुए हैं. जिसमें से वेस्टइंडीज ने 62 मैच में जीत हासिल की है और टीम इंडिया ने 59 मैच जीते हैं. WORLD CUP की बात करें तो वेस्टइंडीज और भारत ने विश्व कप में एक साथ 8 मैच खेले हैं. जिनमें से 5 मैच में टीम इंडिया जीती है और वेस्टइंडीज ने केवल 3 मैच में जीत हासिल की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.