Ultimate magazine theme for WordPress.

केजरीवाल: 1797 कच्ची कॉलोनियों को मिलेगी वैधता, केंद्र सरकार ने प्रस्ताव किया मंजूर

0

दिल्ली में गुरुवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में CM अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सभी कच्ची कॉलोनियों के लिए जल्द ही रजिस्ट्री खुल जाएगी, जिसके बाद कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों को उनका मालिकाना हक मिल जाएगा.

CM केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां वैध हो जाएगी. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि जनता को चुनाव से पहले हमेशा ऐसे वादे किये जाते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया जाता.

आगे केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार बनने के बाद ही हमने इस मुद्दे पर काम करना शुरू कर दिया था. 2 नवंबर 2015 को हमने कैबिनेट में प्रस्ताव पास किया था जिसके बाद इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेज दिया गया.

CM केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से बुधवार शाम को सकारात्मक जवाब आया है. केंद्र सरकार प्रस्ताव पास करने के लिए तैयार है, बस केंद्र सरकार ने कुछ तकनीकी सवाल पूछे हैं.

जिन पर मैंने अधिकारियों से कहा है कि वह केंद्र सरकार को 3 से 4 दिन में संतोषजनक जवाब दें. ताकि इस प्रस्ताव पर कार्य जल्द शुरू हो सके.

1 जनवरी 2015 तक बसी कच्ची कॉलोनियों को ही मंजूरी मिलेगी. दिल्ली में 1797 कच्ची कॉलोनियां हैं. जिन्हें वैधता मिलेगी.

दिल्ली सरकार ने इन बस्तियों में पहले से ही पाइपलाइन, सीवर, नालियों और गलियों के निर्माण में 6000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.Publicview.In पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.