Ultimate magazine theme for WordPress.

दिल्ली NCR में लोगों को गर्मी से मिली राहत, पहली बारिश से तापमान में आयी गिरावट

0

भीषण गर्मी की मार झेलने के बाद सोमवार को हुई बारिश ने लोगों को रहत पहुंचाई. दिल्ली NCR में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आयी हैं. दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य तापमान से 6 डिग्री कम दर्ज किया गया. दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर बारिश हुई. मौसम  विभाग का कहना है कि, अगले 3 से 4 दिनों तक शहर में ऐसा ही सुहाना मौसम बना रहेगा और तापमान 25 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि CYCLONE के दोबारा गुजरात के समुद्र तट की ओर रुख करने की वजह से दिल्ली में आ रही हवाओं का भी रुख बदला है. अब दिल्ली में दक्षिण पूर्वी दिशा से हवा आ रही हैं. हवा में अरब सागर से आ रही नमी भी मौजूद हैं.

इसके अलावा उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, जम्मू- कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी बारिश की बूँदे ज़मीन को चूमते नज़र आयी. ऐसा कहा जा रहा है कि बुधवार को भी इन जगहों पर इसी तरह के मौसम बने रहने की संभावना हैं. लेकिन बिहार के क्षेत्रों में अभी भी भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा.

  • मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक तेज गर्मी व लू के हालात देखते हुए बिहार के कुछ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिनमें पटना, गया, औरंगाबाद , रोहतास सहित कई जिले मौजूद हैं.

  • झारखंड की राजधानी रांची और आस-पास के इलाकों में अगले 4 दिन में थोड़ी बहुत बारिश होने की संभावना हैं.

  • उत्तराखंड के इलाकों में तेज बारिश होने की वजह से वहां का मौसम बहुत सुहाना हो गया हैं. उत्तराखंड में तेज बारिश ने कई दिन से गर्मी और उमस से झुलस रहें लोगों को राहत पहुंचाई हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.